Home /News /education /

DU UG 2nd Cut Off List: डीयू ने यूजी की स्पेशल ड्राइव की दूसरी विशेष कटऑफ लिस्ट की जारी, दाखिले आज से

DU UG 2nd Cut Off List: डीयू ने यूजी की स्पेशल ड्राइव की दूसरी विशेष कटऑफ लिस्ट की जारी, दाखिले आज से

DU Admission: दूसरी कटऑफ लिस्‍ट के दाखिले आज से.

DU Admission: दूसरी कटऑफ लिस्‍ट के दाखिले आज से.

DU UG 2nd Cut Off List: आधिकारिक जानकारी के मुताबिक डीयू और उसके अंतर्गत आने वाले कॉलेजों में लगभग दो हजार सीट खाली हैं जिसमें से अधिकांश आरक्षित वर्ग की हैं. इन खाली सीटों में अभ्यर्थी 26 नवंबर तक एडमिशन ले सकेंगे. उसके बाद महाविद्यालयों द्वारा कार्यक्रमवार मेरिट सूची प्रदर्शित की जाएगी. इसके लिए फीस का भुगतान 30 नवंबर तक किया जा सकेगा. इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. DU UG 2nd Cut Off List: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने यूजी प्रोग्राम में स्पेशल ड्राइव (विशेष कटऑफ) की दूसरी लिस्ट 24 नवंबर, बुधवार को देर रात जारी कर दी है. डीयू ने विशेष कटऑफ की दूसरी लिस्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट में जारी की है. बता दें कि इस लिस्ट में कॉलेजों ने कटऑफ मार्क्स में काफी कमी की है. वहीं इस कटऑफ लिस्ट के जरिए सिर्फ वही स्टूडेंट एडमिशन ले सकते हैं जिन्होंने पहले से कहीं एडमिशन नहीं लिया हो.

    आधिकारिक जानकारी के मुताबिक डीयू और उसके अंतर्गत आने वाले कॉलेजों में लगभग दो हजार सीट खाली हैं जिसमें से अधिकांश आरक्षित वर्ग की हैं. इन खाली सीटों में अभ्यर्थी 26 नवंबर तक एडमिशन ले सकेंगे. उसके बाद महाविद्यालयों द्वारा कार्यक्रमवार मेरिट सूची प्रदर्शित की जाएगी. इसके लिए फीस का भुगतान 30 नवंबर तक किया जा सकेगा. इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है.

    आवेदन से पहले जरूरी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें
    रिपोर्ट के अनुसार, डीयू की दूसरी स्पेशल ड्राइव कट-ऑफ लिस्ट उन छात्रों के लिए है जो एडमिशन नहीं ले सके या पिछले राउंड में उनके एडमिशन कैंसिल हो गए थे. ये छात्र स्पेशल सेकेंड राउंड के स्पेशल ड्राइव के लिए आवेदन कर सकेंगे बशर्ते उस श्रेणी में सीटें उपलब्ध हों. छात्रों को डीयू ने यह सलाह दी है कि आवेदन से पहले वह जरूरी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें. उसके बाद ही आवेदन करें.

    ये भी पढ़ें-
    DU Admission: डीयू के टॉप कॉलेजों की फीस नर्सरी से भी कम, चेक करें फीस
    College Education: कॉलेज में फर्स्ट ईयर के छात्रों ने बड़ी संख्या में बदले सब्जेक्ट, 85000 छात्रों ने किए विषय परिवर्तन

    Tags: Delhi University, DU, Education news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर