दिल्‍ली यूनिवर्सिटी ने आगे बढ़ाई यूजी, पीजी फाइनल ईयर की परीक्षाएं, चेक करें

DU ने फाइनल ईयर परीक्षाओं को एक सप्ताह के लिए स्थगित किया है.

DU ने फाइनल ईयर परीक्षाओं को एक सप्ताह के लिए स्थगित किया है.

DU Online Exam 2021: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी फाइनल ईयर परीक्षाओं की तारीख पोस्‍टपोन कर दी है. पढ़ें

  • Share this:

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट की फाइनल ईयर परीक्षाओं को पोस्‍टपोन कर दिया है. नये शेड्यूल के अनुसार अब परीक्षाएं 7 जून को आयोजित की जाएंगी. बता दें कि परीक्षाएं 15 मई 2021 से शुरू होने वाली थीं. यूनिवर्सिटी ने यह फैसला COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया है. परीक्षाओं को 1 जून तक के लिये टाला गया था. आधिकारिक सूचना के अनुसार परीक्षा की नई डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर जल्‍द ही जारी कर दी जाएगी.

एग्‍जामिनेशन डीन डीएस रावत ने नोटिस में कहा है कि जल्‍द ही नई डेटशीट जारी कर दी जाएगी, जो कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी पर देखी जा सकेगी. परीक्षा से पहले ही मई/जून 2021 परीक्षाओं से संबंधित गाइडलाइन्‍स जारी कर दी जाएंगी. बता दें कि इस बार ओपन बुक फॉर्मेट में ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. परीक्षा की पूरी डेटशीट DU के एग्‍जाम पोर्टल exam.du.ac.in पर जारी होगी.

रावत ने कहा कि लॉकडाउन के कारण लोग बाहर नहीं निकल रहे और इसीलिये डेटशीट समय से अपलोड नहीं की जा सकी. अब उसे अपलोड किया गया है. नियमों के अनुसार छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिये समय देना होगा. शिक्षकों को प्रश्‍नपत्र बनाने के लिये 13 मई तक का समय दिया गया था. बहुत से शिक्षकों ने प्रश्‍नपत्र जमा कर दिये हैं.

हालांकि कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि परीक्षा की तारीख अभी और भी टल सकती है. परीक्षा की तारीख को 1 जून से 7 जून करने का फैसला एक बैठक में लिया गया, जिसमें सभी विभागों के हेड्स मौजूद रहे.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज