Home /News /education /

DU UGFC-2022 : डीयू ने चार चाल के डिग्री कोर्स के लिए मांगा सुझाव, जारी किया लिंक

DU UGFC-2022 : डीयू ने चार चाल के डिग्री कोर्स के लिए मांगा सुझाव, जारी किया लिंक

DU UGFC-2022 : छात्र, अभिभावक और शिक्षाविद 30 जनवरी तक सुझाव दे सकते हैं.

DU UGFC-2022 : छात्र, अभिभावक और शिक्षाविद 30 जनवरी तक सुझाव दे सकते हैं.

DU UGFC-2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय डिग्री कोर्स में कई बड़े बदलाव करने जा रहा है. इसके लिए विवि ने अंडरग्रेजुएट करिकुलम फ्रेमवर्क (UGFC) 2022 का ड्रॉफ्ट जारी किया है. अंडरग्रेजुएट करिकुलम फ्रेमवर्क (UGFC) 2022 छात्रों को यह अनुमति देता है कि वे कोर डिसिप्लिन के एक विषय के अलावा किसी अन्य डिसिप्लिन के कम से कम चार पेपर सेलेक्ट करने की अनुमति होगी.

अधिक पढ़ें ...

    DU UGFC-2022 : दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट करिकुलम फ्रेमवर्क (UGFC) 2022 का ड्रॉफ्ट जारी किया है. यह ड्रॉफ्ट राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप है. दिल्ली विवि का अंडरग्रेजुएट करिकुलम फ्रेमवर्क (UGFC) 2022 इसके वेबसाइट du.ac.in पर उपलब्ध है. डीयू ने अंडरग्रेजुएट करिकुलम फ्रेमवर्क पर छात्रों, अभिभावकों, शिक्षाविदों और भर्ती करने वालों से ऑनलाइन जवाब मांगा है. डीयू ने इसके लिए गूगल फॉर्म का लिंक जारी किया है. सुझाव 30 जनवरी तक दिए जा सकते हैं.

    डीयू के अंडरग्रेजुएट करिकुलम फ्रेमवर्क (UGFC) 2022 में महत्वपूर्ण टॉपिक ग्रेजुएशन के कोर्स को चार साल का करना है. इसमें कहा गया है कि कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ आठ सेमेस्टर पास करने के बाद आनर्स की डिग्री प्रदान की जाएगी. 50 फीसदी अंक हासिल करने का मतलब होगा 176 क्रेडिट में से कम से कम 88 क्रेडिट हासिल करना होगा.

    चार पेपर सेलेक्ट करने की होगी अनुमति 

    अंडरग्रेजुएट करिकुलम फ्रेमवर्क (UGFC) 2022 छात्रों को यह अनुमति देता है कि वे कोर डिसिप्लिन के एक विषय के अलावा किसी अन्य डिसिप्लिन के कम से कम चार पेपर सेलेक्ट करने की अनुमति होगी. राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर आधारित करिकुलम उन छात्रों को सातवें और आठवें सेमेस्टर में सामान्य वैकल्पिक पाठ्यक्रमों में से एक के रूप में अनुसंधान पद्धतियों पर एक अनिवार्य कार्यक्रम का मौका देता है, जो मेजर/माइनर शोध प्रबंध लिखने का विकल्प चुनते हैं.

    ये भी पढ़ें

    DRDO Recruitment 2022: DRDO में इन पदों पर बिना एग्जाम नौकरी पाने का गोल्डन चांस, बस होनी चाहिए ये योग्यता, मिलेगी अच्छी सैलरी

    Railway Recruitment 2022: रेलवे में इन पदों बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी, 10वीं पास करें अप्लाई, 25000 होगी सैलरी

    Tags: Delhi University, Education news, National Education Policy 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर