Home /News /education /

Delhi School Reopen: स्कूली संगठनों ने किया दिल्ली में स्कूल खोले जाने का स्वागत

Delhi School Reopen: स्कूली संगठनों ने किया दिल्ली में स्कूल खोले जाने का स्वागत

Delhi School Reopen: दिल्ली में फिर से स्कूल खोले जाने पर स्कूली संगठन और संचालक खुश

Delhi School Reopen: दिल्ली में फिर से स्कूल खोले जाने पर स्कूली संगठन और संचालक खुश

Delhi School Reopen: दिल्ली के स्कूल संचालकों और स्कूली संगठनों (School Organisations) का कहना है कि यह सरकार (Government) की तरफ से उठाया गया एकदम उचित कदम हैं. स्कूल खुलना बच्चों (Children) के लिए एक तरह से वैक्सीन (Vaccine) लगने जैसा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Delhi School Reopen: दिल्ली (Delhi) में पहली सितंबर (September) से स्कूल (Schools) खोले जाने की घोषणा के बाद तमाम स्कूल संचालकों (School Owners) के चेहरों पर फिर से मुस्कान लौट आई है. दिल्ली के स्कूल संचालकों और स्कूली संगठनों (School Organisations) का कहना है कि यह सरकार (Government) की तरफ से उठाया गया एकदम उचित कदम हैं. स्कूल खुलना बच्चों (Children) के लिए एक तरह से वैक्सीन (Vaccine) लगने जैसा है. स्कूल जाने से ही बच्चों का संपूर्ण विकास होगा. इसके अलावा शिक्षकों में भी नए जोश व उत्साह का संचार होगा. कुछ स्कूल बच्चों के नहीं आने पर पहले से चल रहे ऑनलाइन शिक्षा जारी रखेंगे. अब स्कूल संचालकों ने बच्चोंं की सुरक्षा के मद्देनजर सरकार की गाइडलाइन्स के पालन की तैयारी शुरू कर दी है.

    अफोर्डेबल प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन (APSA) के अध्यक्ष लक्ष्य छाबडिय़ा ने स्कूल खोले जाने की घोषणा पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि बच्चों व स्कूलों के हित में स्कूल खोले जाने की मांग की जा रही थी. यह बच्चों के हित में उठाया गया एक सार्थक और उचित कदम है. स्कूल आकर बच्चे अपने दोस्तों से मिलेंगे तो उनका बेहतर विकास होगा. इसके अलावा वे खुले में खेलेंगे जिससे उनका शारीरिक विकास भी होगा. लेकिन सरकार को जल्द ही छोटी क्लास के बच्चों के लिए भी स्कूल खोलने चाहिएं. वहीँ नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलायन्स (NISA) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. कुलभूषण शर्मा ने भी दिल्ली में स्कूल खोले जाने के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि स्कूल खोले जाने से न सिर्फ स्कूलों, बल्कि टीचर्स, पेरेंट्स और स्टूडेंट्स सभी को बहुत बड़ी रहत मिलेगी.

    सेंट जोसेफ एंड मैरी पब्लिक स्कूल की निदेशक मनिन ठाकुर के मुताबिक डेढ़ साल से स्कूल बंद हैं. अब दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रित है. ऐसेे में बच्चोंं को स्कूल बुलाया जा सकता है. जो पढ़ाई कक्षाओं में बैठकर हो सकती है वह ऑनलाइन नहीं कराई जा सकती. स्कूल खुलने की घोषणा बच्चोंं के लिए वैक्सीन लगने जैसा है. अब वे खुले में खेलेंगे और दोस्त बनाएंगे. स्कूल में आने पर कोरोना से बचाव के सभी नियमोंं का पालन किया जाएगा. विद्या बाल भवन सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल डॉ सतबीर शर्मा के अनुसार बच्चे करीब डेढ़ साल से घर पर मोबाइल के जरिए ही पढ़ रहे थे जिसके अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम थे. स्कूल का वातावरण बच्चों से बहुत दूर रहा. बिना स्कूल जाए बच्चों का सर्वागीण विकास नहीं हो सकता. बच्चोंं की सुरक्षा के मद्देनजर हमने अपने स्कूल में सैनिटाइजेशन व स्कूल आइसोलेशन रुम की विशेष तैयारी की है. अभिभावकों से स्वीकृति पत्र मंगाया जाएगा जो बच्चे स्कूल नहीं आ पाएंगे उन्हें ऑनलाइन शिक्षा दी जाती रहेगी.

    ये भी पढ़ें-
    NEET UG 2021 Exam: नीट परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, तय तारीख 12 सितंबर को ही होगा एग्जाम
    Sarkari Naukri 2021: 7वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक के लिए बंपर नौकरियां

    Tags: Delhi, Education, Schools, Schools Reopened in States

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर