• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Uttarakhand :श्रीदेव सुमन विवि मामले में शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के आदेश, सीटों से अधिक एडमिशन

Uttarakhand :श्रीदेव सुमन विवि मामले में शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के आदेश, सीटों से अधिक एडमिशन

शासन स्तर पर गठित समिति दो सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी.

शासन स्तर पर गठित समिति दो सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी.

Uttarakhand Education : श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी कॉलेजों में सीटों से अधिक एडमिशन मामला गरमाता देख उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने जांच के आदेश दिए हैं. इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी कॉलेजों में स्वीकृत सीटों से अधिक छात्रों के एडमिशन लेने के मामले पर सख्त रुख अपनाया है. उन्होंने पूरे प्रकरण के जांच के आदेश दिए हैं. मामले की जांच के लिए शासन स्तर पर गठित समिति दो सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी. उसके बाद इस प्रकरण में दोषी कार्मिकों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी. धन सिंह रावत ने रविवार को एक बयान जारी करके कहा कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित निजी शिक्षणों द्वारा तय सीमा से अधिक छात्र-छात्राओं को प्रवेश देना नियम विरूद्ध है. सरकार ने तत्काल संज्ञान लेते हुए शासन को उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं.

रावत ने कहा कि जांच में संबंधित विश्वविद्यालय के जो भी अधिकारी एवं कर्मचारी दोषी पाये जाये जायेंगे उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही निजी शिक्षण संस्थान दोषी पाए जाते हैं तो उन पर भी गाज गिरेगी. लेकिन इस पूरे प्रकरण में छात्र हितों का भी ध्यान रखा जायेगा. दरअसल, प्राइवेट कॉलेज द्वारा स्वीकृत सीटों से ज्यादा स्टूडेंट्स को एडमिशन देने कााा मामला लगातार गरमाता जा रहा है. इस मामले में फजीहत होता देख अब उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने मामले में जांच कमेटी बैठा दी है. ऐसे में उन लोगों पर अब गाज गिरना तय माना जा रहा है जिनकी संलिप्तता से यह काम हुआ है.

ये भी पढ़ें

Haryana 12th Board Result Date: इस दिन आ सकता है हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक
government jobs: सरकारी नौकरी को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान, जानिए किसे होगा फायदा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज