Education News: फीस नहीं जमा करने वाले बच्चों की भी जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई, जानें डिटेल

Latest Education News: फीस न जमा करने वाले बच्चों की भी जारी रहेगी पढ़ाई

Education News:  छत्तीसगढ़ में फीस नहीं जमा करने वाले छात्रों की भी ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी. यह निर्णय संसदीय सचिव, शिक्षा अधिक्षारी और पालक संघ में हुई बैठक में लिया गया.  

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर मनमानी फीस वसूली की शिकायतें लगातार आ रही है. इस मामले को लेकर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी, पालक संघ और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की बैठक हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया कि फीस की वजह से किसी भी छात्र की पढ़ाई रूकनी नहीं चाहिए. ऐसे में फीस नहीं जमा करने वाले छात्रों की भी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने का फैसला लिया गया.

इसके अलावा विकास उपाध्याय ने बताया की पहले से ही स्कूलों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त थे, जिसकी जानकारी पालकों को नहीं होती थी. इसलिए इन नोडल अधिकारियों के सम्पर्क नंबर स्कूल के नोटिस बोर्ड में चस्पा किया जाएगा. साथ ही फीस की डिटेल भी स्कूल में पालकों को दी जाएगी, ताकि फीस को लेकर किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर उसका निवारण किया जा सके. विकास उपाध्याय ने कहा कि  कोरोना से पीड़ित परिवार जो फीस देने में असमर्थ हैं. उसके लिए भी एक नियम बनाया जाएगा कि कैसे उस पीड़ित परिवार के बच्चों को फीस में राहत या अन्य मदद की जा सके.

यह भी पढ़ें -
UP Board Result 2021: कब घोषित होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट्स
Rajasthan 10th, 12th Board Results: जल्‍द जारी होगा परिणाम, बोर्ड ने स्‍कूलों से मांगी ये रिपोर्ट

वहीं बैठक में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि निजी स्कूल ऑनलाइन क्लास बंद नहीं करेंगे, लेकिन उन्होने सरकार के सामने मांग रखी है कि इस समय स्कूलों को फीस नहीं आ रही है. इस संबंध में कोई ऐसा निर्देश जारी किया जाए, जिससे कि पालक फीस जमा करने स्कूल तक पहुंचे. राजीव गुप्ता ने कहा कि जिला प्रशासन को आंकड़ों के साथ ये जानकारी दी गयी है कि 60 प्रतिशत फीस स्कूलों को नहीं मिली है, जिससे उनके सामने भी परेशानी खड़ी हो गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.