होम /न्यूज /education /

Education News: छात्रवृत्ति परीक्षा का 20 मार्च को होगा आयोजन, हर माह मिलेंगे 1000 रुपये, एडमिट कार्ड जारी

Education News: छात्रवृत्ति परीक्षा का 20 मार्च को होगा आयोजन, हर माह मिलेंगे 1000 रुपये, एडमिट कार्ड जारी

Education News: छात्रवृत्ति परीक्षा का 20 मार्च को होगा आयोजन

Education News: छात्रवृत्ति परीक्षा का 20 मार्च को होगा आयोजन

Education News: हरियाणा बोर्ड ने नेशनल मीन्स कम-मेरिट स्कॉलरशिप (एनएमएमएस) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षार्थी, छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, bseh.org.in व nmms.bseh.net की वेबसाइट में विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस छात्रवृत्ति परीक्षा को पास करने वाले स्टूडेंट्स को हर महीने 1000 रूपये सरकार की तरफ से मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Education News: राष्ट्रीय साधन व योग्यता छात्रवृत्ति परीक्षा मानव संसाधन विकास मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा संचालित छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन 20 मार्च 2022 को होगा. इसके लिए हरियाणा बोर्ड ने नेशनल मीन्स कम-मेरिट स्कॉलरशिप (एनएमएमएस) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षार्थी, छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, bseh.org.in व nmms.bseh.net की वेबसाइट में विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस छात्रवृत्ति परीक्षा को पास करने वाले स्टूडेंट्स को हर महीने 1000 रूपये सरकार की तरफ से मिलेगा.

    स्टूडेंट्स की जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना का उद्देश्य सरकारी / अनुदान प्राप्त विद्यालयों में पढ़ने वाले प्रतिभाशाली गरीब बच्चों का चयन कर उनका शैक्षिक विकास करना हैं. इस योजना के तहत हरियाणा में 2337 स्टूडेंट्स का चयन किया जाएगा. परीक्षा में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स ऊपर बताई गई वेबसाइट में विजिट करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने आधार नंबर के साथ जन्म तिथि भरकर सब्मिट करना होगा.

    लिखने मे असमर्थ छात्रों को मिलेगी ये सुविधा
    परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को खास सुविधा दी जाएगी. ऐसे स्टूडेंट जो लिखने में असमर्थ हैं और लेखक की सुविधा लेना चाहते हैं उन्हें यह सुविधा दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें-
    PNB में इन पदों पर बिना परीक्षा नौकरी पाने का गोल्डन चांस,12वीं पास करें आवेदन
    BPSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    ये स्टूडेंट परीक्षा में हो सकते हैं शामिल
    छात्रवृत्ति परीक्षा में शामिल होने के लिए स्टूडेंट को कक्षा 7 की परीक्षा पास होना अनिवार्य है या फिर वो कक्षा 8 में पढ़ाई कर रहा हो. इसके साथ ही स्टूडेंट के अभिवावक की सभी स्रोतों से कुल वार्षिक आय 1,50,001 रूपये से कम होनी चाहिए.

    Tags: Education news, Exam news, School education

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर