• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • DU Admission: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए आवेदन बंद, अब बाकी है ये ऑप्शन

DU Admission: अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए आवेदन बंद, अब बाकी है ये ऑप्शन

DU Admission 2021: रेगुलर कॉलेज में एडमिशन की आखिरी तारिख आगे नहीं बढ़ेगी.

DU Admission 2021: रेगुलर कॉलेज में एडमिशन की आखिरी तारिख आगे नहीं बढ़ेगी.

DU Admission: एक्सपर्ट्स (Experts) के मुताबिक DU के रेगुलर कॉलेज (College) और कोर्स में एडमिशन (Admission) के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए अब आखिरी मौका है. 31 अगस्त के बाद स्टूडेंट्स को स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग (SOL) में एडमिशन लेना पड़ेगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. DU Admission: Delhi University में एडमिशन (Admission) की उम्मीद लगाये बैठे लाखों स्टूडेंट्स (Students) के लिए अब अंतिम समय आ गया है. दरअसल, DU में अंडर ग्रेजुएट (UG) कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन करने के लिए मंगलवार यानि 31 अगस्त आखिरी दिन है. एक्सपर्ट्स (Experts) के मुताबिक DU के रेगुलर कॉलेज (College) और कोर्स (Courses) में एडमिशन (Admission) के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए अब आखिरी मौका है. 31 अगस्त के बाद स्टूडेंट्स को स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग (SOL) में एडमिशन लेना पड़ेगा. इसलिए स्टूडेंट्स जल्दी आवेदन करें और आवेदन करते समय सावधानी बरतें.

    DU के एडमिशन एक्सपर्ट डॉ. गुरप्रीत सिंह टुटेजा के मुताबिक DU के रेगुलर कॉलेज के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन का यह आखिरी अवसर है. स्टूडेंट्स को यही मानकर चलने होगा कि रेगुलर कॉलेज में एडमिशन की आखिरी तारिख आगे नहीं बढ़ेगी. इसलिए अगर स्टूडेंट्स ने यह अवसर गंवा दिए तो उनके पास DU में एडमिशन के नाम पर सिर्फ SOL में एडमिशन का विकल्प रह जाएगा. अभी तक SOL का एडमिशन प्रोसेस तय भी नहीं हो पाया है. इसलिए स्टूडेंट्स को बिना मौका गंवाए कल रात तक रेगुलर कॉलेज में एडमिशन के लिए तुरंत अप्लाई करना चाहिए. साथ ही उन्होंने आवेदन करने में जरुरी सावधानियां बरतने की सलाह भी दी है ताकि स्टूडेंट्स को बाद में परेशान न होना पड़े.

    आवेदन के समय मोबाइल नंबर और ईमेल जरुर करें अपडेट:
    डॉ. टुटेजा ने कहा कि चूंकि अब आवेदन का अंतिम समय है, इसलिए स्टूडेंट्स के पास गलतियों की गुंजाइश न के बराबर है. इसलिए बेहतर होगा कि स्टूडेंट्स पूरी सावधानी के साथ आवेदन करें. स्टूडेंट्स को इस बात पर खास ध्यान देना होगा कि आवेदन के समय वे ऑनलाइन फॉर्म में अपना मोबाइल नंबर और खुद की ईमेल आईडी जरुर अपडेट करें ताकि उन्हें एडमिशन संबंधी सभी सूचनाएं सीधे हासिल हो सकें. ऐसा नहीं होने पर स्टूडेंट्स अपना एडमिशन का मौका गंवा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें-
    Maharashtra TET 2021 : महाराष्ट्र टीईटी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
    Sarkari Naukri 2021: बिजली विभाग में विभिन्न पदों पर नौकरियां, सीधे इंटरव्यू से होगा चयन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज