Home /News /education /

Educational Institution Closed: कोरोना के केसों में नहीं लग रही लगाम, स्कूलों के बाद इन विश्वविद्यालय को बंद करने का जारी हुआ आदेश

Educational Institution Closed: कोरोना के केसों में नहीं लग रही लगाम, स्कूलों के बाद इन विश्वविद्यालय को बंद करने का जारी हुआ आदेश

इलाहाबाद विश्वविद्यालय 28 जनवरी तक बंद रहेगा.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय 28 जनवरी तक बंद रहेगा.

Educational Institution Closed, Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अलावा दो और विश्वविद्यालयों को कोरोना संक्रमण को देखते हुए बंद रखने का आदेश जारी किया गया. प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय और उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय 30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे. हालांकि स्टूडेंट्स के लिए राहत की बात ह है कि इस दौरान अध्यापन कार्य ऑनलाइन मोड में जारी रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Educational Institution Closed, Allahabad University: देश में कोरोना के केस में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. ऐसे में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए एजुकेशनल इंस्टीट्यूट को बंद किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में स्कूलों को जहां 30 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं राज्य के कई विश्वविद्यालयों को भी बंद किया गया है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय को 28 जनवरी 2022 तक के लिए बंद कर दिया गया है. कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल ने शनिवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय को 24 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था.

    स्टूडेंट्स की जानकारी के लिए बता दें कि इस दौरान स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए सभी कक्षाएं अगली सूचना तक ऑनलाइन संचालित की जाएंगी. विश्वविद्यालय के सभी संकाय / अधिकारी और कर्मचारी घर से ऑनलाइन काम कर सकेंगे. हालांकि इस दौरान किसी भी शिक्षक अथवा कर्मचारी को स्टेशन छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही लाइब्रेरी का संचालन भी पूरी तरह से बंद रहेगा.

    ये भी पढ़ें-
    School Reopen: महाराष्ट्र में कल से खुलेंगे स्कूल लेकिन पुणे में ऑनलाइन चलेगी क्लास, जानिए सरकार का फैसला
    Tamil Nadu University Exam: तमिलनाडु यूनिवर्सिटी में 1 फरवरी से 20 फरवरी तक ऑनलाइन होगा एग्जाम, 31 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

    30 जनवरी तक बंद रहेंगे ये विश्वविद्यालय
    इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अलावा दो और विश्वविद्यालयों को कोरोना संक्रमण को देखते हुए बंद रखने का आदेश जारी किया गया. प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय और उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय 30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे. हालांकि स्टूडेंट्स के लिए राहत की बात ह है कि इस दौरान अध्यापन कार्य ऑनलाइन मोड में जारी रहेगा.

    ऑनलाइन संचालित होगी कक्षा
    उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के मद्देनजर शनिवार को राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की अवधि बढ़ाकर 30 जनवरी तक कर दी है. एक सरकारी बयान के अनुसार इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. सरकार ने पहले राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शैक्षणिक संस्थानों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया था.

    Tags: Allahabad university, Education news, School closed

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर