उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में PhD दाखिले के लिए एंट्रेंस 30 Jan को

एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 12 जनवरी को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

13 विषयों में कुल 47 सीटों के लिए 600 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (मुविवि) के शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए पीएचडी में दाखिले का एंट्रेंस 30 जनवरी को होगा. ये एग्जाम ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा. इस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 12 जनवरी को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

    परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी. परीक्षा के लिए 12 जनवरी को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी कर दिया जाएगा. मुख्य परिसर में ऑफलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी. कोरोना संक्रमितों को पहले से सूचना देनी होगी. 18 फरवरी को परीक्षा परिणाम जारी कर प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

    इन विषयों में Phd के लिए हैं सीटें
    कम्प्यूटर विज्ञान, कृषि व्यवसाय प्रबंधन, न्यूट्रीशियन : फूड एंड डाइटेट्रिक्स, पत्रकारिता एवं जनसंचार, मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास, राजनीति शास्त्र, वाणिज्य, व्यवसाय प्रशासन और व्यवसाय प्रबंधन, शिक्षाशास्त्र, संस्कृत और प्राकृत भाषा, सांख्यिकी, स्वास्थ्य शिक्षा व हिन्दी और आधुनिक भारतीय भाषाएं.

    ये भी पढ़ें-
    MHT CET 2020: B.Tech, B. Pharma कोर्स के लिए प्रोवीजनल मेरिट लिस्ट mahacet.org पर जारी

    बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी रिक्रूटमेंट 2020: 4102 स्टाफ नर्स वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन शुरू 

    पीएचडी में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 नवंबर से शुरू हुआ. रजिस्ट्रेशन और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर थी. 13 विषयों में कुल 47 सीटों के लिए 600 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है.