Exam 2021: कब से होगी 9वीं, 11वीं की परीक्षाएं, इन नियमों का करना होगा पालन

भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लगातार संक्रमण बढ़ रहा हैं. इसको लेकर सरकार ने रविवार को तीन शहरों में लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है.

भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लगातार संक्रमण बढ़ रहा हैं. इसको लेकर सरकार ने रविवार को तीन शहरों में लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है.

हरियाणा बोर्ड ने कक्षा 9 वीं व 11 वीं की परीक्षा तारीखों का एलान कर दिया है. परीक्षा का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ऑफलाइन मोड में किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 3:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. परीक्षा 26 मार्च 2021 से शुरू होकर 16 अप्रैल 2021 तक चलेगी. परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा.

पाठ्यक्रम में की गई है 30 फीसदी की कमी

कोरोना के कारण पढ़ाई बाधित होने की वजह से बोर्ड की ओर से परीक्षा पाठ्यक्रम में 30 फीसदी की कमी की गई है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों कक्षाओं की परीक्षाओं में अधिकांश प्रश्न  आब्जेटिव प्रश्न होंगे. परीक्षा सुबह 8.30 बजे से 11 बजे तक होगी. 20 अप्रैल से राज्य में बोर्ड परीक्षा भी शुरू होने वाली है.

यह भी पढ़ें - 
India Post GDS Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए डाक विभाग में 1421 वैकेंसी, करें आवेदन

SSC GD Constable 2021: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटफिकेशन जल्द, जानें योग्यता व आयुसीमा

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत होगी परीक्षा



बोर्ड परीक्षा और कक्षा 9 वीं व 11वीं की परीक्षा  का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल के तहत  किया जाएगा. इस संबंध में सभी स्कूलों को बोर्ड की ओर से पहले ही सख्त निर्देश दिए गए हैं. स्कूलों को परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराना होगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज