Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    12 दिसम्बर से डीयू में एग्जाम्स, SOL छात्र-छात्राओं ने भूख हड़ताल कर जताई नाराजगी

    एसओएल छात्रों की 12 दिसंबर से परीक्षा आयोजित करने की घोषणा.
    एसओएल छात्रों की 12 दिसंबर से परीक्षा आयोजित करने की घोषणा.

    छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर सोशल मीडिया पर #DeclareSOLResults और #NoBooksNoExams हैशटेग के साथ ऑनलाइन अभियान भी चलाया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 1, 2020, 6:41 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. डीयू एग्जाम्स से संबंधित एक अधिसूचना हाल ही में दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई थी. दिल्ली विश्वविद्यालय ने 26 अक्टूबर को नोटिस जारी कर एसओएल छात्रों की 12 दिसंबर से परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की है. अधिसूचना के अनुसार, I/III/ V सेमेस्टर के साथ-साथ पूर्व- UG (स्नातकोत्तर) और स्नातकोत्तर (PG) के छात्रों के साथ III/V/ VII सेमेस्टर में छात्रों की परीक्षाएं भी 12 दिसंबर से शुरू होगी.

    डेट शीट नवंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना
    स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) और नॉन कॉलेजिएट वूमेन बोर्ड (NCWEB) के छात्रों की परीक्षाएं भी 12 दिसंबर से शुरू होंगी. परीक्षा के लिए डेट शीट नवंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है. परीक्षाएं एक दिन में दो सत्रों में आयोजित की जाएंगी, जिसमें रविवार को तीन घंटे की अवधि शामिल होगी. डीयू परीक्षाओं को “मिश्रित मोड” यानी ऑफ़लाइन और ऑनलाइन में ओपन बुक परीक्षाओं के रूप में आयोजित किया जाएगा.

    #DeclareSOLResults और #NoBooksNoExams हैशटेग के साथ अभियान 
    एसओएल छात्र-छात्राओं ने दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा दिसंबर मे सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने और परीक्षा रिज़ल्ट घोषित न किए जाने के खिलाफ भूख हड़ताल की. छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर सोशल मीडिया पर #DeclareSOLResults और #NoBooksNoExams हैशटेग के साथ ऑनलाइन अभियान भी चलाया. अभियान के तहत छात्रों ने ''मैं बिना स्टडी मटेरियल व क्लासेज़ के एसओएल छात्रों की दिसंबर में परीक्षाएँ करवाने के खिलाफ भूख हड़ताल पर हूँ'' केप्शन के साथ फोटो शेयर की और अपनी माँगों को उठाया.



    ये भी पढ़ें-
    NEET 2020 आंध्र प्रदेश के उम्मीदवारों की 113 और ज्यादा नंबर वाली लिस्ट ntruhs.ap.nic.in पर जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
    IBPS SO 2020 अधिसूचना ibps.in पर जारी, वैकंसी, महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य डिटेल करें चेक

    3 महीने बीतने के बाद भी एसओएल छात्रों का रिज़ल्ट घोषित नहीं
    SOL द्वारा जुलाई माह मे प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों के असाइनमेंट (ABE) के माध्यम से और तृतीय वर्ष के छात्रों की ओपन बुक एग्जाम (OBE) के जरिये परीक्षा ली जा चुकी है, लेकिन लगभग 3 महीने बीतने के बाद भी एसओएल छात्रों का रिज़ल्ट घोषित नहीं किया गया है. ये जानकारी क्रांतिकारी युवा संगठन (KYS) ने प्रेस रिलीज जारी कर दी है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज