Home /News /education /

Fact Check : 10वीं, 12वीं की टर्म-1 परीक्षाओं की डेटशीट वायरल, सीबीएसई ने दी ये जानकारी

Fact Check : 10वीं, 12वीं की टर्म-1 परीक्षाओं की डेटशीट वायरल, सीबीएसई ने दी ये जानकारी

Fact Check : सीबीएसई ने वायरल हो रही डेट शीट को भ्रम फैलाने वाला बताया है.

Fact Check : सीबीएसई ने वायरल हो रही डेट शीट को भ्रम फैलाने वाला बताया है.

Fact Check : सीबीएसई ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही 10वीं और 12वीं की टर्म-1 परीक्षाओं की डेटशीट को लेकर सतर्क किया है. इस डेट शीट में दावा किया गया है कि टर्म-1 परीक्षाएं नवंबर में ही शुरू होंगी. सीबीएसई ने अभी तक कोई डेट शीट जारी नहीं की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Fact Check : सोशल मीडिया पर सीबीएसई 10वीं और 12वीं की टर्म-1 परीक्षाओं की एक डेटशीट वायरल हो रहीं है. जिसके अनुसार टर्म-1 परीक्षाएं नवंबर में शुरू होंगी. लेकिन अब सीबीएसई ने संज्ञान लेते हुए इस वायरल डेटशीट को फर्जी करार दिया है. सीबीएसई ने ट्वीट करके बताया कि उसकी ओर से अभी तक कोई ऐसा नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. बोर्ड ने कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही डेटशीट देखकर छात्र कन्फ्यूज न हों. हालांकि बोर्ड ने यह नहीं बताया है कि टर्म-1 परीक्षाओं की डेटशीट कब तक जारी होगी.

    सीबीएसई ने अपने ट्विटर हैंडिल से ट्वीट करके कहा, सीबीएसई के संज्ञान में आया है कि 10वीं और 12वीं के छात्रों को भ्रमित करने के लिए सोशल मीडिया पर एक फर्जी डेटशीट प्रसारित की जा रही है. जिसके अनुसार नवंबर 2021 में टर्म-1 परीक्षाएं होंगी. यह स्पष्ट किया जाता है कि बोर्ड ने इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया ह्रै.

    cbse date sheet, fake date sheet, cbse notice, cbse date sheet fact check, cbse 10th and 12th first term exam, सीबीएसई 10वीं और 12वीं की टर्म-1 परीक्षा, सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा डेट शीट, फैक्ट चेक, सीबीएसई नोटिस

    टर्म-1 परीक्षाओं से पहले होंगे प्रैैक्टिकल

    सीबीएसई द्वारा पूर्व में दी गई जानकारियों के अनुसार टर्म-1 परीक्षाओं से पहले प्रैक्टिकल होंगे. बोर्ड के अनुसार 10वीं कक्षा के 20 अंकों के आंतिरक मूल्यांकन को भी 10-10 के अंकों में विभाजित किया जाएगा. वहीं 12वीं के आंतिरक मूल्यांकन को 15-15 अंकों में बांटा जाएगा. इसके अलावा परीक्षा में छात्रों को 20 मिनट का रीडिंग टाइम भी दिया जाएगा. पहले रीडिंग टाइम 15 मिनट मिलता था.

    ये भी पढ़ें 

    राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, जल्द लाया जाएगा अध्यादेश
    NABARD Result 2021: नाबार्ड भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

    Tags: 10th exam, 12th exam, Cbse, Exam dates, Fact Check

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर