• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Fact Check: क्या 30 सितम्बर तक बंद रहेंगें सभी स्कूल और कॉलेज? जानें यहां

Fact Check: क्या 30 सितम्बर तक बंद रहेंगें सभी स्कूल और कॉलेज? जानें यहां

Fact Check: 30 सितंबर तक स्कूल, कॉलेज बंद रहने की खबर फेक न्यूज़ है.

Fact Check: 30 सितंबर तक स्कूल, कॉलेज बंद रहने की खबर फेक न्यूज़ है.

Fact Check: तीसरी लहर आने के पहले ही यह खबर फैलने लगी है कि, केंद्र सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर के चलते सभी स्कूलों और कॉलेजों को 30 सितंबर तक बंद रखने का फैसला किया है. यह खबर सही है या फिर अफवाह, इसका जवाब नीचे दिया जा रहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. Fact Check: कोरोना की तीसरी लहर की सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. कई विशेषज्ञों ने भी तीसरी लहर जल्द आने का अनुमान लगाया है. लेकिन तीसरी लहर आने के पहले ही यह खबर फैलने लगी है कि, केंद्र सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर के चलते सभी स्कूलों और कॉलेजों को 30 सितंबर तक बंद रखने का फैसला किया है. यह खबर सही है या फिर अफवाह, इसका जवाब नीचे दिया जा रहा है.

    बता दें कि स्कूल खोलने और बंद करने का फैसला केंद्र सरकार द्वारा किया ही नहीं जाता है. बल्कि इसका निर्णय राज्य सरकारें करती हैं. इसलिए 30 सितंबर तक स्कूल, कॉलेज बंद रहने की खबर फेक न्यूज़ है. PIB (प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो) की फैक्ट चेक शाखा ने भी इस खबर को अफवाह बताया है. साथ ही लोगों से इस खबर को शेयर ना करने का अनुरोध किया है.

    Fact Check: PIB ने किया ट्वीट
    PIB की फैक्ट चेक शाखा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि, “दावा: कोरोना की तीसरी लहर के चलते सभी स्कूल व कॉलेज 30 सितंबर तक बंद किए जा रहे हैं. PIBFactCheck:- केंद्र सरकार द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है. स्कूल-कॉलेज खोलने व बंद करने का फैसला राज्य सरकारों करती हैं. ऐसे फर्जी संदेशों व तस्वीरों को शेयर ना करें.”

    ये भी पढ़ें-
    बड़ी खबर: राष्ट्रीय रक्षा अकादमी का एग्जाम दे सकेंगी महिलाएं,पढ़ें SC का फैसला
    UP Board Exam 2021:10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज