CBSE 10th 12th Exams: सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए बड़ा अपडेट, जरूर जान लें

सीबीएसई बोर्ड ने एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है.

सोशल मीडिया पर 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं और प्रैक्टिकल की जो तारीखें वायरल हो रही हैं, वे ठीक नहीं है. परीक्षा और प्रैक्टिकल की तारीखें सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी की जाएगी.

  • Share this:
    सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. बोर्ड ने कहा है कि सोशल मीडिया पर 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं और प्रैक्टिकल की जो तारीखें वायरल हो रही हैं, वे ठीक नहीं है. सीबीएसई ने कहा है बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल की तारीखें सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी की जाएगी.

    ऐसे में सोशल मीडिया पर परीक्षाओं के बारे में जो भ्रामक सूचनाएं वायरल हो रही हैं, उस पर भरोसा न करें. बोर्ड ने कहा है कि सोशल मीडिया पर परीक्षा की तारीखों को लेकर कई तरह की बातें सामने आईं हैं, लेकिन परीक्षार्थियों को इसकी आधिकारिक सूचना के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए.

    ये भी पढ़ें
    Sarkari Naukari: पंचायती राज संस्थान में 500 से अधिक पदों पर भर्तियां
    CBSE Exam 2021: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के पेपर पैटर्न में किया ये बड़ा बदलाव

    तारीखें तय नहीं
    सीबीएसई बोर्ड ने कहा है कि बोर्ड परीक्षा को लेकर अभी तारीखें तय नहीं हुई हैं. जब भी परीक्षा का शेड्यूल तय होगा, तब उसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी वेबिनार के दौरान यह स्पष्ट किया है कि परीक्षा की तारीखों को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की गई है. साथ ही यह भी कहा कि परीक्षाएं मार्च में ही होंगी, ऐसी कोई अनिवार्यता नहीं है. हाल में अभिभावकों ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं मई में कराए जाने की मांग की थी, लेकिन शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट किया कि जब भी परीक्षा की तारीखें तय होंगी, कोरोना को ध्यान में रखकर तय की जाएगी. इस साल मार्च में कोरोना की वजह से सीबीएसई ने इस साल मार्च में कोरोना के कारण सीबीएसई बोर्ड ने सिलेबस में 30 फीसदी कटौती की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.