• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Goa Board 10th Results 2021: गोवा बोर्ड ने जारी किया SSC 10वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Goa Board 10th Results 2021: गोवा बोर्ड ने जारी किया SSC 10वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

SSC का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.gbshsegoa.net/#/home पर उपलब्ध है.

SSC का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.gbshsegoa.net/#/home पर उपलब्ध है.

इस साल, गोवा बोर्ड द्वारा एक नई योजना के तहत एसएससी परिणाम तैयार किया गया है. योजना के मसौदे में 10वीं कक्षा के छात्रों के परिणामों को अंतिम रूप देने के दौरान कदाचार में लिप्त पाए जाने पर स्कूल की मान्यता रद्द कर दी जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Goa Board 10th Results 2021: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) ने 12 जुलाई को कक्षा 10 यानी SSC का परिणाम घोषित कर दिया है. गोवा बोर्ड SSC का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.gbshsegoa.net/#/home पर उपलब्ध है. इस साल बोर्ड ने बिना परीक्षा आयोजित किए 10वीं का रिजल्ट घोषित किया है. छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस साल COVID-19 महामारी के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

    कोई भी उम्मीदवार जो आवंटित अंकों से संतुष्ट नहीं है, उसे योजना के अनुसार परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल परिस्थितियों में परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जाएगा.

    इस साल, गोवा बोर्ड द्वारा एक नई योजना के तहत एसएससी परिणाम तैयार किया गया है. योजना के मसौदे में 10वीं कक्षा के छात्रों के परिणामों को अंतिम रूप देने के दौरान कदाचार में लिप्त पाए जाने पर स्कूल की मान्यता रद्द कर दी जाएगी. दंड सहित कई जांच और दंड राशि भी निर्धारित की गई है.

    ऐसे मामलों में जहां एक स्कूल जानबूझकर ऐसी (malpractices) प्रथाओं में लिप्त होगा जो मूल्यांकन की निष्पक्ष, निष्पक्ष और वस्तुनिष्ठ प्रथाओं के अनुरूप नहीं होगी, तो बोर्ड के पास मान्यता रद्द करने या स्कूल के खिलाफ वित्तीय दंड लगाने का अधिकार सुरक्षित है.

    गोवा बोर्ड ने SSC 10वीं के रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक
    http://www.gbshsegoa.net/#/home

    ये भी पढ़ें-
    MPPSC state service prelims Exam 2020: एमपीपीएससी स्टेट सर्विस प्रीलिम्स 25 जुलाई को, एडमिट कार्ड जल्द
    CBSE 10th 12th Result 2021: 10वीं 12वीं के छात्र कब कहां से कैसे डाउनलोड करें मार्कशीट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन