Home /News /education /

Goa Schools Reopening: बिना शर्त के खुलेंगे गोवा के स्कूल, आप भी जानें नया आदेश

Goa Schools Reopening: बिना शर्त के खुलेंगे गोवा के स्कूल, आप भी जानें नया आदेश

Goa Schools Reopening: सभी छात्रों को कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा

Goa Schools Reopening: सभी छात्रों को कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा

Goa Schools Reopening, Goa School Offline Classes: देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के मामलों में गिरावट दर्ज होते ही स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थानों को खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है (Schools Reopening). ज्यादातर राज्यों में ऑफलाइन क्लासेस (Offline Classes) शुरू हो चुकी हैं. हालांकि अभी तक छात्रों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की सहमति अनिवार्य थी. लेकिन अब गोवा समेत कुछ राज्य इस शर्त को खत्म कर रहे हैं (Goa School Guidelines). इसका मतलब है कि सभी छात्रों को अनिवार्य रूप से स्कूल जाना होगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Goa Schools Reopening, Goa School Offline Classes). देश के ज्यादातर राज्यों में शिक्षण संस्थान खोले जा चुके हैं (Schools Reopening). सभी राज्य अपने हिसाब से धीरे-धीरे गाइडलाइंस (Corona Guidelines) में फेरबदल भी करते जा रहे हैं. यह फैसला देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज होने के बाद लिया गया है (Coronavirus In India). गोवा सरकार ने गोवा के स्कूलों के संबंध में नई गाइडलाइंस जारी की हैं (Goa School Guidelines).

गोवा में 21 फरवरी से सभी स्कूलों को खोलकर ऑफलाइन क्लासेस (Goa School Offline Classes) शुरू कर दी गई थीं. अब गोवा सरकार ने नया परिपत्र जारी कर छात्रों के लिए नई गाइडलाइंस बताई हैं (Goa School Guidelines). स्कूल जाने वाले सभी छात्रों को कोविड 19 प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा. इससे कोरोना वायरस की रोकथाम में मदद मिलेगी.

छात्रों को नहीं लेनी होगी सहमति
गोवा में स्कूल जाने वाले छात्रों को अब अपने पेरेंट्स से सहमति पत्र पर हस्ताक्षर नहीं करवाने होंगे (Goa Schools Reopening). गोवा सरकार ने नया परिपत्र जारी कर बताया है कि अब सभी छात्रों को अनिवार्य रूप से स्कूल जाना होगा (Goa School Offline Classes). इसमें कहा गया है कि सरकारी, सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त पूर्व प्राथमिक, प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक और विशेष स्कूलों में छात्रों को शारीरिक रूप से कक्षाओं में भाग लेने के लिए माता-पिता की सहमति नहीं लेनी होगी.

कोरोना गाइडलाइंस का पालन जरूरी
गोवा में स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ शुरू किया जा रहा है (Goa School Guidelines). हालांकि, सभी छात्रों को कोविड 19 प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करना होगा. उन्हें स्कूल परिसर में फेस मास्क लगाना होगा और सैनिटाइजर का इस्तेमाल भी करना होगा. इस मामले में किसी भी छात्र को कोई छूट नहीं दी जाएगी. दिल्ली में भी 10वीं और 12वीं के छात्रों को स्कूल में क्लासेस अटेंड करने के लिए अभिभावकों से परमिशन नहीं लेनी होगी.

ये भी पढ़ें:
Bank PO Exam: बैंक में PO बनना चाहते हैं? यहां देखें परीक्षा की पूरी जानकारी
Indians In Ukraine: यूक्रेन से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों का क्या होगा? पढ़ें डिटेल रिपोर्ट

Tags: Corona school guideline, Covid Protocol, Goa, School reopening, Schools open, गोवा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर