• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Good News : एमपी में छात्राओं के लिए खुशखबरी, कॉलेजों में दाखिला लेने पर मिलेंगे 20 हजार

Good News : एमपी में छात्राओं के लिए खुशखबरी, कॉलेजों में दाखिला लेने पर मिलेंगे 20 हजार

Good News: मध्य प्रदेश में कॉलेजों में एडमिशन लेने पर छात्राओं को मिलेगा 20 हजार रुपए.

Good News: मध्य प्रदेश में कॉलेजों में एडमिशन लेने पर छात्राओं को मिलेगा 20 हजार रुपए.

Good News : मध्य प्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना के तहत कॉलेजों में दाखिला लेने वाली छात्राओं को 20 हजार रुपए की राशि प्रदान की जाएगी. यह घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान की ओर से की गई है.   

  • Share this:

    Good News.  मध्य प्रदेश में 22 अगस्त 2021 को रक्षाबंधन के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छात्राओं के लिए बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि राज्य के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में दाखिला देने वाली छात्राओं को 20 हजार रुपए दिया जाएगा. सीएम ने यह घोषणा लाडली लक्ष्मी योजना के तहत की.

    वहीं सीएम ने कहा कि इसके अलावा राज्य की बेटियों के लिए उच्च शिक्षा का भी पूरा प्रबंध किया जाएगा. मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार कालेजों में प्रवेश लेने पर छात्राओं को लाडली लक्ष्मी योजना के तहत एकमुश्त 20 हजार रुपए का राशि प्रदान की जाएगी.

    बीएड में प्रवेश के लिए शुरू है आवेदन
    एमपी के सरकारी सरकारी कॉलेजों में बीएड में प्रवेश के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दाखिले के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rsk.mponline.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई 2021 से जारी है.

    बीएड में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. अभ्यर्थी का 50 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य है. ओबासी, एसटी व एससी वर्ग के अभ्यर्थियों को  अधिकतम शैक्षणिक योग्यता में 5 फीसदी की छूट दी गई है.

    यह  भी पढ़ें –
    CBSE Compartment Exam: CBSE ने जारी किए 10वीं,12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम्स के एडमिट कार्ड
    MP News: मध्य प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों में चलेगा टीकाकरण अभियान, विद्यार्थियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज