श‍िक्षकों के ल‍िये बड़ी खबर, सैलरी के लिये सरकार ने दिये 700 करोड़

हेमंत सोरेन सरकार ने श‍िक्षकों को बड़ी राहत दी.

हेमंत सोरेन सरकार ने श‍िक्षकों को बड़ी राहत दी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को उच्च विद्यालयों के लिए शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के वेतन के लिए 700 करोड़ रुपये आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी.

  • Share this:

रांची. यह खबर झारखंड के श‍िक्षकों के लिये अच्‍छी खबर हो सकती है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को उच्च विद्यालयों के लिए शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के वेतन के लिए 700 करोड़ रुपये आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि अपग्रेडेड हाई स्कूलों के शिक्षकों के लिए 700 करोड़ रुपये के आवंटन के अलावा, सीएम ने कुछ अल्पसंख्यक स्कूलों में शिक्षकों के वेतन के लिए 191.41 करोड़ रुपये के आवंटन को भी मंजूरी दी है.

साथ ही संस्कृत विद्यालयों के शिक्षकों के लिए 5.10 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए. मुख्यमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना 2021-22 के तहत छात्रवृत्ति के लिए भी 10 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है. राज्य के पॉलीटेक्निकों के आधुनिकीकरण के लिए 60 करोड़ रुपये की मंजूरी भी दी गई है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज