देहरादून के सरकारी डिग्री कॉलेजों में 7 मई से 12 जून तक रहेगा ग्रीष्म अवकाश

राज्य सरकारों ने स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान मई-जून आने से पहले अप्रैल में की कर दिया है.

सरकारी डिग्री कॉलेजों में 7 मई से 12 जून तक रहेगा ग्रीष्म अवकाश घोषित कर दिया गया है. कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

  • Share this:
    देहरादून. उच्च शिक्षा विभाग से बड़ी खबर जारी की गई है. कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकारी डिग्री कॉलेजों में 7 मई से 12 जून तक रहेगा ग्रीष्म अवकाश घोषित कर दिया गया है. कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

    पढ़ें नोटिस-
    notice summer vaca

    इसके अलावा उत्तराखंड बोर्ड से जुड़ी हाल ही की खबर ये है कि उत्तराखडं बोर्ड ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई है. वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर एक जून 2021 के बाद सरकार फैसला करेगी.

    यह आदेश राज्य के शिक्षा मंत्री शिक्षा मंत्री रविंद पांडेय ने सचिव के प्रस्ताव के बाद दिए हैं. यह फैसला सीबीएसई बोर्ड की तर्ज कर मौजूदा हालात को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने लिया है.

    ये भी पढ़ें-
    University Exams 2021 : UGC ने कहा, सभी विवि स्थगित करें इस माह ऑफलाइन एग्जाम
    Sarkari Naukri 2021: 10वीं पास सिर्फ स्किल टेस्ट देकर पाएं ऑयल इंडिया में नौकरी

    राष्ट्र भर में कोविड 19 को देखते हुए, कॉलेजों, और देश भर के अन्य शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं के ऑनलाइन मोड में स्थानांतरित कर दिया गया है, साथ ही CBSE, CISCE, और अन्य बोर्डों ने अपने बोर्ड परीक्षा 21 को रद्द और स्थगित कर दिया है. राज्य सरकारों ने स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान मई-जून आने से पहले अप्रैल में की कर दिया है.