अपना शहर चुनें

States

राजस्थान में 16 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, सरकार ने जारी की अनलॉक 6.0 गाइडलाइन्स

राजस्थान में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे.
राजस्थान में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे.

School Reopening: इसके पहले 2 नवंबर को स्कूल खोलने की योजना राज्य शिक्षा विभाग द्वारा बनाई गई थी लेकिन बाद में इसे राज्य सरकार द्वारा कैंसिल कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 5:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान सरकार (Rajasthan government) ने 1 नवंबर को अनलॉक 6 गाइडलाइन्स (Unlock Guideline 6.0) जारी कर दी हैं. नई गाइडलाइन्स के मुताबिक राजस्थान के स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान व कोचिंग संस्थान 16 नवंबर तक बंद रहेंगे. इसके अलावा राज्य सरकार ने यह भी घोषणा की है कि स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल, थियेटर्स, मल्टीप्लेक्सेज, इंटरटेनमेंट पार्क जैसी जगहें किसी भी तरह की ऐक्टिविटी के लिए बंद रहेंगी. इन स्थानों पर 30 नवंबर तक लोगों के इकट्ठा होने की इजाज़त नहीं होगी.

इसके पहले 2 नवंबर को स्कूल खोलने की योजना राज्य शिक्षा विभाग द्वारा बनाई गई थी लेकिन बाद में इसे राज्य सरकार द्वारा कैंसिल कर दिया गया. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अनलॉक-6 की गाइडलाइन्स को रिलीज करते हुए कहा कि राज्य में 2 हजार डॉक्टरों की भर्ती हो रही है. उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में डॉक्टरों के सेलेक्शन की प्रक्रिया को 10 दिनों के भीतर पूरा किया जाएगा. इससे कोरोना सहित अन्य बीमारियों के इलाज में सहायता मिलेगी.


इसके अलावा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 31 अक्टूबर को स्कूल की टाइमिंग को लेकर एक आदेश पारित किया था. इसके अनुसार स्कूल की टाइमिंग सुबह के दस बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज