Gujrat School Exam : गुजरात में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 19 मार्च से, करना होगा इन नियमों का पालन

कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्रों की परीक्षाएं बाद में ली जाएंगी.

कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्रों की परीक्षाएं बाद में ली जाएंगी.

Gujrat School Exam : गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने नौंवीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है. परीक्षाओं का आयोजन कोरोना से संबंधित गाइड लाइन का पालन करते हुए होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 7:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच नौंवी और 11वीं की परीक्षा तिथियां घोषित हो गई हैं. दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं 19 मार्च से शुरू होंगी. नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षाएं 27 मार्च को संपन्न होंगी. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शिक्षा विभाग ने ने कई नियम बनाए हैं. कहा गया है कि जो स्कूल कंटेनमेंट जोन में आएंगे या फिर जो छात्र कंटेनमेंट जोन में रहते होंगे, उनकी परीक्षाएं स्थिति सामान्य होने पर ली जाएंगी.

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड के अनुसार, परीक्षा के दौरान कक्ष में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराया जाएगा. दो छात्रों के बीच 6 फीट की दूरी का ध्यान रखना जरुरी है. परीक्षा हॉल के अंदर 12 से ज्यादा छात्र नहीं हो सकते हैं. साथ ही सभी छात्रों के पास फेस मास्क और हैंड सेनेटाइजर लेना जरुरी है. सभी स्कूलों में इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध होंगी.

मई में होंगी बोर्ड परीक्षाएं

बता दें कि गुजरात में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं मई में होंगी. 10वीं में 10.50 लाख छात्र और 12वीं में 5.30 लाख छात्र परीक्षा देंगे. बता दें कि बोर्ड की परीक्षाएं अधिकतर मार्च के महीने में आयोजित होती थीं. लेकिन इस बार कोविंड-19 महामारी के कारण परीक्षाओं में देरी हो रही हैं. गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं 30 प्रतिशत तक सिलेबस भी घटाने की घोषणा की है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज