Home /News /education /

School ReOpen: गुजरात, दिल्ली, UP, केरल में इन क्लासेज के लिए कल से खुलेंगे स्कूल

School ReOpen: गुजरात, दिल्ली, UP, केरल में इन क्लासेज के लिए कल से खुलेंगे स्कूल

Schools Reopening In India: ऑनलाइन शिक्षण पहले की तरह जारी रहेगा. विद्यार्थी अपनी इच्छा से किसी भी माध्यम का चयन कर सकते हैं.

Schools Reopening In India: ऑनलाइन शिक्षण पहले की तरह जारी रहेगा. विद्यार्थी अपनी इच्छा से किसी भी माध्यम का चयन कर सकते हैं.

Gujarat School ReOpen: हालांकि, ऑनलाइन शिक्षण पहले की तरह जारी रहेगा. विद्यार्थी अपनी इच्छा से किसी भी माध्यम का चयन कर सकते हैं. पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ने के बाद इन कक्षाओं के लिए ऑफलाइन पढ़ाई को निलंबित कर दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    School ReOpen: गुजरात में कोविड के नए मामले घटने पर गुजरात सरकार ने सात फरवरी से पहली से नौवीं कक्षा तक के लिये स्कूलों को फिर से खोलने की शनिवार को घोषणा की. शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए सरकारी, निजी और अनुदान प्राप्त स्कूल सोमवार से पहली से नौवीं कक्षा के लिए ऑफलाइन पढ़ाई फिर से शुरू कर सकते हैं. हालांकि, ऑनलाइन शिक्षण पहले की तरह जारी रहेगा. विद्यार्थी अपनी इच्छा से किसी भी माध्यम का चयन कर सकते हैं.

    पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ने के बाद इन कक्षाओं के लिए ऑफलाइन पढ़ाई को निलंबित कर दिया गया था. गुजरात में शुक्रवार को कोविड के 6,097 नए मामले दर्ज किए गए . यह संख्या 20 जनवरी को दर्ज किए गए सर्वाधिक मामलों के बाद से सबसे कम है. गत 20 जनवरी को राज्य में कोविड-19 के 24,485 मामले सामने आए थे.

    मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश
    गुजरात के अलावा मध्य प्रदेश और हरियाणा सहित कई राज्यों में स्कूलों को फिर से पढ़ाई के लिए खोल दिया गया है. 7 फरवरी 2022 से उत्तर प्रदेश में भी स्कूल- कॉलेज पढ़ाई के लिए खुल रहे हैं. इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से गाइडलाइंस भी जारी की गई है. स्कूल और कॉलेज में कक्षाओं का संचानल कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी. सभी छात्रों को मास्क पहनकर ही स्कूल आना होगा. साथ ही स्कूल परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालन करना होगा.

    केरल
    केरल में कोविड-19 के मामलों में कमी आने के साथ ही राज्य सरकार ने सात फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की है. सात फरवरी से 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया जाएगा.

    दिल्ली
    दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शुक्रवार को सात फरवरी से कक्षा 9वीं-12वीं के लिए स्कूलों के साथ-साथ उच्च शैक्षणिक संस्थानों और कोचिंग सेंटर को फिर से खोलने का फैसला किया. इसके साथ ही, 14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं तक की कक्षाएं फिर से शुरू करने का भी निर्णय किया गया.

    ये भी पढ़ें-
    Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में बिना परीक्षा बन सकते हैं अधिकारी, जल्द करें आवेदन
    NVS Recruitment 2022: 10वीं, ग्रेजुएट के लिए NVS में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    Tags: Delhi School, Delhi School Reopen, Education, Education news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर