Home /News /education /

गुजरात: पहली से पांचवी तक के लिए ऑफलाइन कक्षाएं कल से होंगी

गुजरात: पहली से पांचवी तक के लिए ऑफलाइन कक्षाएं कल से होंगी

Online Class: राज्य शिक्षा विभाग बिना किसी परेशानी के कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करेगा

Online Class: राज्य शिक्षा विभाग बिना किसी परेशानी के कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करेगा

Gujarat Offline classes from 1st to 5th: गुजरात में छठी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ दो सितंबर से विद्यालय खोल दिए गए थे. वहीं जुलाई की शुरुआत में राज्य सरकार ने 12वीं, कॉलेज और तकनीकी संस्थानों खोल दिए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने रविवार को बताया कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट के मद्देनजर सरकार ने 22 नवंबर से पहली से पांचवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय परिसर में कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है. महामारी के दस्तक देने और उसके बाद लागू प्रतिबंधों के बाद से ऐसा पहली बार है, जब पहली से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय परिसर में कक्षाएं खोली जाएंगी.

    वघानी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्य में दीपावली की छुट्टियां खत्म होने के बाद 22 नवंबर से पहली से पांचवीं कक्षा तक की कक्षाएं विद्यालय परिसर में आयोजित होंगी. बच्चों को विद्यालय में भेजने के लिए माता-पिता की अनुमति अनिवार्य है. उन्होंने कहा, ‘‘विद्यालय में आयोजित हो रही अन्य कक्षाओं की तरह ही इन कक्षाओं के संचालन के लिए भी मानक संचालन प्रक्रिया लागू की जाएगी.’’

    उन्होंने कहा कि राज्य शिक्षा विभाग बिना किसी परेशानी के कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करेगा और मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन किया जाएगा.

    गुजरात में छठी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ दो सितंबर से विद्यालय खोल दिए गए थे. वहीं जुलाई की शुरुआत में राज्य सरकार ने 12वीं, कॉलेज और तकनीकी संस्थानों खोल दिए थे.

    राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 36 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,27,184 हो गई. गुजरात में 323 मरीजों का उपचार चल रहा है.

    ये भी पढ़ें-
    भारतीय डाक में बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं,12वीं करें अप्लाई
    यूपी में 58189 पंचायत सहायकों की ट्रेनिंग दिसंबर में हो जाएगी पूरी

    Tags: Government Primary School, Government School, Online class

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर