• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Haryana 12th Board Result Date: कब आएंगे हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

Haryana 12th Board Result Date: कब आएंगे हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

Haryana 12th Board Result Date: हरियाणा बोर्ड की ओर से 12वीं के नतीजे कल जारी हो सकते हैं

Haryana 12th Board Result Date: हरियाणा बोर्ड की ओर से 12वीं के नतीजे कल जारी हो सकते हैं

Haryana 12th Board Result Date: हरियाणा बोर्ड 12वीं के परिणामों की तारीखों की घोषणा 26 जुलाई, 2021 को हो सकती है.

  • Share this:
    Haryana 12th Board Result Date: हरियाणा बोर्ड 12वीं के परिणामों की तारीखों की घोषणा संभवत: कल 26 जुलाई को हो सकती है. छात्र काफी समय से रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं. लेकिन अभी तक बोर्ड ने रिजल्ट की तारीखों को लेकर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की है. दावा तो यह भी किया जा रहा था कि, परिणामों की घोषणा 25 जुलाई, 2021 तक हो सकती है. लेकिन अभी तक, इससे सम्बंधित कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

    Haryana 12th Board Result Date: विजिट करते रहें वेबसाईट
    अभ्यर्थियों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर विजिट करते रहना चाहिए. जिससे उन्हें परीक्षा तिथि की अपडेट मिलती रहे. पिछले वर्ष, हरियाणा बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट 15 मई, 2019 को जारी किया था. जबकि वर्ष 2019 और 18 में रिजल्ट की घोषणा क्रमशः 15 मई और 18 मई को हुई थी.

    Haryana 12th Board Result Date: ऐसे चेक करें परिणाम
    परिणाम देखने के लिए छात्रों को बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर दर्शाए गए अनाउंसमेंट सेक्शन में क्लिक करना होगा. इसके बाद छात्र “बीएसईएच हरियाणा 12 वीं रिजल्ट 2021” की लिंक पर जाएं. फिर छात्र लॉग इन करने के लिए अनिवार्य क्रेडेंशियल साईट में दर्ज करें. इसके बाद परिणाम उपलब्ध हो जाएंगें. उन्हें जांच कर डाउनलोड करलें. भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम की प्रति लेकर रख लें.

    Haryana 12th Board Result Date: 6 जुलाई को अपलोड होने थे रिजल्ट
    बता दें कि हरियाणा माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इस वर्ष विद्यालयों को 12वीं कक्षा के परिणाम 6 जुलाई, 2021 तक अपलोड करने के लिए निर्देशित किया था. अभी तक बोर्ड द्वारा विद्यालयों से छात्रों के अंकों की डिटेल एकत्र कर उन्हें पोर्टल पर अपलोड कराया जा रहा था. इस वर्ष 2 लाख से अधिक अभ्यर्थी 12वीं के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं. इस बार वैकल्पिक मानदंडों के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन किया गया है. क्योंकि, मार्च के अंत में COVID-19 की दूसरी लहर आने की वजह से परीक्षा कैंसिल कर दी गई थी.

    ये भी पढ़ें-
    UP Board Result 2021: 10वीं व 12वीं का रिजल्ट जल्द, ऐसे करे सकेंगे चेक
    West Bengal HS Result Live Updates: 12वीं का रिजल्ट आज होगा घोषित

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज