BSEH Class 10 Exams: हरियाणा बोर्ड इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर स्टूडेंट्स को करेगा प्रमोट

ATMA May Registration 2021: एटीएमए मई सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन शुरू.

ATMA May Registration 2021: एटीएमए मई सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन शुरू.

कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी गई और कक्षा 12 की परीक्षा का अंतिम निर्णय 1 जून को लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 2:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा सरकार ने आज कक्षा 10 के छात्रों के मूल्यांकन के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से कक्षा 10 के लिए हरियाणा बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. कक्षा 12 के लिए परीक्षा 1 जून को स्थिति का आकलन करने के बाद आयोजित की जाएगी, बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने आज उसपर फैसला किया.

नई अधिसूचना में, बोर्ड स्कूल ऑफ एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने स्कूलों को केंद्रीय बोर्ड की तरह मूल्यांकन प्रक्रिया को अपनाने और कक्षा 10 के छात्रों का परिणाम तैयार करने का निर्देश दिया है. देश भर में कोविड-19 के प्रकोप की वजह से बिगड़ती स्थिति के कारण यह निर्णय लिया गया है.

राज्य बोर्ड ने दिसंबर 2020 में स्कूलों को फिर से खोल दिया था. उसी समय के दौरान, छात्रों ने आंतरिक मूल्यांकन दिया और प्रोजेक्ट तैयार किए. इसके अलावा, छात्रों को लॉकडाउन की अवधि के दौरान ऑनलाइन असाइनमेंट जमा करने के लिए कहा गया था. इसलिए, छात्रों का मूल्यांकन आंतरिक असाइनमेंट और ऑनलाइन परियोजनाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
NIOS Result 2021: बिहार कम्युनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम का रिजल्ट घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Cancel Board Exams-2021: उत्तराखंड में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की परीक्षा पर फैसला एक जून को

कक्षा 10 और 12 के लिए हरियाणा बोर्ड की परीक्षा क्रमशः 22 अप्रैल और 20 अप्रैल से शुरू होने वाली थी. लेकिन, कक्षा 10 की परीक्षा रद्द कर दी गई और कक्षा 12 की परीक्षा का अंतिम निर्णय 1 जून को लिया जाएगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज