• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Haryana Board Result 2021: हरियाणा बोर्ड का ओपन एग्जाम का 10वीं का रिजल्ट घोषित, सभी परीक्षार्थी पास

Haryana Board Result 2021: हरियाणा बोर्ड का ओपन एग्जाम का 10वीं का रिजल्ट घोषित, सभी परीक्षार्थी पास

BSEH Class 10 Result 2021: हरियाणा बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट घोषित

BSEH Class 10 Result 2021: हरियाणा बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट घोषित

Haryana Board Result 2021: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. सभी को 33 फीसदी अंकों के साथ पास कर दिया गया है.

  • Share this:
भिवानी. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते रद्द हुई 10वीं की ओपन परीक्षाओं का परिणाम भी जारी कर दिया है. जिसमें सभी फ्रैश परीक्षार्थियों को 33 फिसदी अंक देकर पास किया है व कंपार्टमेंट वाले परीक्षार्थियों को पहल्पा स विषयों के औसत अंक देकर पास किया गया है.

बता दें इस बार कोरोना महामारी की दूसरी लहर आने पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा की वार्षिक व ओपन परीक्षाएँ रद्द करनी पड़ी थी. जिसके बाद शिक्षा बोर्ड ने 10वीं की वार्षिक परीक्षा का परिणाम पहले और अब ऑपन का भी रिज़ल्ट घोषित कर दिया है.

10वीं की ओपन परीक्षा का रिज़ल्ट घोषित करते हुये शिक्षा बोर्ड चेयरमैन जगबीर सिंह ने बताया कि इस बार फ्रैश कटेगरी में 20 हजार 154 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी. उन्होने बताया कि इन सभी परीक्षार्थियों को 33 फिसदी अंक देकर पास किया गया है. चेयरमैन ने बताया कि इस बार कंपार्टमेंट की परीक्षा 34 हजार 136 परीक्षार्थी थे, जिन्हें पहले पास विषयों के औसत अंक देकर पास किया गया है.

शिक्षा बोर्ड चेयरमैन जगबीर सिंह ने बताया कि जो परीक्षार्थी औसत अंकों से संतुष्ट नहीं हैं और ज़्यादा अंक हासिल करना चाहते हैं को 16 अगस्त से 15 सितंबर तक आयोजित होने वाली परीक्षा में भाग ले सकते हैं. उन्होने बताया कि 25 जूलाई से पहले 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं व साथ ही 12वीं की ऑपन परीक्षा का परिणाम घोषित करने की तैयारी की जा रही है.

यूं तो महामारी ने हर किसी को प्रभावित किया और दूसरी लहर जानलेवा साबित होने पर सबसे ज़्यादा असर शिक्षा पक पड़ा. जिसके चलते ना तो पढ़ाई हो पाई और ना परीक्षाएँ. यही कारण है कि शिक्षा बोर्ड सभी परीक्षाओं के परिणाम बिना परीक्षा के औसत आधार पर घोषित कर सभी परीक्षार्थियों को पास कर रहा है.

33 फीसदी अंकों के साथ पास
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 10वीं के सभी परीक्षार्थियों को 33 फीसदी अंकों के साथ पास कर दिया है. बता दें कि कोरोना के कारण इस साल बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकी थीं. पहले से पास विषयों के अंकों को आधार बना कर परीक्षार्थियों को नंबर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-
UP Anganwadi Recruitment 2021: आंगनबाड़ी केंद्रों में 53 हजार पदों चल रही भर्ती प्रक्रिया अधर में
Sarkari Naukri: 8वीं, 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन पास के लिए बंपर नौकरियां

परीक्षा दे सकेंगे परीक्षा
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से कहा गया है कि जो परीक्षार्थी औसत अंकों से संतुष्ट नहीं हैं. वह 16 अगस्त से 15 सितंबर तक आयोजित परीक्षा में भाग ले सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज