Haryana BSEH Board 10th result 2021:  छत्तीसगढ़ की तर्ज कर जारी होगा हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट , जानें लेटेस्ट अपडेट्स  

रिजल्ट यहां करें चेक.

BSEH Board 10th result 2021: हरियाणा बोर्ड आज 10वीं का रिजल्ट घोषित करेगा. नतीजे हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. इस बार किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जाएगा. वहीं इस बार टॉपर लिस्ट भी नहीं जारी की जाएगी.    

  • Share this:
    नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड रिजल्ट के तर्ज पर इस बार हरियाणा बोर्ड 10वीं के भी नतीजे घोषित किए जाएंगे. किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जाएगा और टॉपर लिस्ट भी नहीं जारी की जाएगी. सौ फीसदी पास प्रतिशत के साथ रिजल्ट जारी किया जा सकता है, 10वीं के नतीजे बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किए जाएंगे. हालांकि रिजल्ट के समय की कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. नतीजे ऑनलाइन मोड में जारी किए जाएंगे. परिणाम जारी होने के बाद 10वीं के छात्र बोर्ड की अधिकारिक वेबासाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

    इस तरह जारी किया गया था छत्तीसगढ़ 10 वीं का रिजल्ट
    छत्तीसगढ़ बोर्ड ने सौ फीसदी पास प्रतिशत के साथ 10वीं का रिजल्ट घोषित किया था. किसी भी छात्र को फेल नहीं किया गया था और टॉपर लिस्ट भी नहीं जारी की गई थी. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी तर्ज पर हरियाणा बोर्ड भी 10वीं का रिजल्ट जारी करेगा. बता दें कि दोनों ही राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया गया था.

    पिछले वर्ष अधिक था छात्राओं का पास प्रतिशत
    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले साल हरियाणा बोर्ड 10वीं की परीक्षा 60.27 फीसदी छात्र पास हुए थे. वहीं छात्राओं का पास प्रतिशित 69.86 फीसदी रहा. 10वीं की परीक्षा में पिछले वर्ष 111751 छात्र और 106369 छात्राएं पास हुई थीं. छात्राओं का पास प्रतिशत छात्रों से 9.59 प्रतिशत अधिक था.

    ये भी पढ़ें -
    BSEH Board 10th result 2021: हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज, जानें पिछले साल कैसा रहा पास प्रतिशत 
    HBSE 10th Result 2021 Live Update: आज जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, तीन लाख से अधिक छात्रों को इंतजार

    ऐसे चेक कर पाएंगे 10वीं का रिजल्ट
    - छात्रों को सबसे पहले हरियाणा बोर्ड की वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा.
    - होम पेज पर 10वीं के रिजल्ट का एक लिंक मिलेगा.
    - इस पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होगा.
    - यहां अपने रोल नंबर डालकर सबमिट करेंगे.
    - अब स्क्रीन पर रिजल्ट ओपन हो जाएगा.
    - इसे डाउनलोड कर लें.