पौधरोपण कर रहे हरियाणा के 8वीं से 12वीं तक के छात्रों को मिलेंगे एक्सट्रा मार्क्स

खट्टर ने पंचकूला जिले के मोरनी पहाड़ी क्षेत्र में गर्म हवा के गुब्बारे, पैराग्लाइडिंग और पानी पर चलने वाले स्कूटर सहित रोमांचक खेलों में भी भाग लिया. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रावधान करने के तौर-तरीकों पर जल्द ही काम किया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को एक नई नीति की घोषणा की, जिसके तहत कक्षा 8 से 12 तक के उन छात्रों को अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे जो पौधों की देखभाल और पोषण करेंगे. उन्होंने कहा कि अंतिम परीक्षा में कुछ अतिरिक्त अंक का यह प्रावधान राज्य के स्कूली शिक्षा बोर्ड के तहत आने वाले उन स्कूलों के छात्रों के लिए होगा.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रावधान करने के तौर-तरीकों पर जल्द ही काम किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने ये जानकारी पंचकूला जिले में मोरनी पहाड़ियों के नेचर कैंप थपली और नेचर ट्रेल्स के मनोरम दृश्य में स्थित पंचकर्म वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करने के+ बाद बोलते हुए दी.

    बता दें कि बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा ने बीएसई हरियाणा बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2021 12 जून को ही घोषित कर द‍िया है. परिणाम की गणना आंतरिक मूल्यांकन और व्यावहारिक अंकों के आधार पर की गई है.  हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा का आंतरिक मूल्यांकन करेगी, जिसके आधार पर जल्द ही परिणाम घोषित किए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें-
    UP Board Results 2021: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट ऐसे बनेगा, जानिए क्या होगा फॉर्मूला
    CBSE 12th Result : सुप्रीम कोर्ट में कंपार्टमेंट और प्राइवेट छात्रों की याचिका, परीक्षा रद्द करने की मांग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.