हरियाणा में 15 जून तक बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टियां, जानें डिटेल

Extended Summer vacation in Haryana:हरियाणा के स्कूलों में 15 जून 2021 तक बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टियां.

Extended Summer vacation in Haryana:  हरियाणा के स्कूलों में 15 जून 2021 तक गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. इस संबंध में विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से आदेश जारी किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हरियाणा के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 15 जून 2021 तक के लिए गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. पहले गर्मी की छुट्टियां 31मई 2021 तक निर्धारित की गई थी, जिसे अब कोरोना मामलों को देखते हुए 15 दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया है.इस संबंध में विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने सभी जिलों के शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया है. यह आदेश राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा.

    50 फीसदी शिक्षक आएंगे स्कूल
    निदेशालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि रोस्टर के अनुसार 50 फीसदी शिक्षक 1 जून 2021 से स्कूल आएंगे. स्कूल का समय सुबह 9 बजे से 12.30 बजे तक का होगा. इस दौरान स्कूलों में विद्यार्थियों की उपस्थिति नहीं रहेगी.

    इन कार्यों को करेंगे विद्यालय वाले शिक्षक
    जारी आदेश के अनुसार विद्यालय आने वाले शिक्षक अनिवार्य शैक्षणिक कार्य, रिपोर्ट कार्ड तैयार करना, परीक्षा परिणाम रजिस्टर तैयार करना, दाखिले से संबंधित कार्यों को पूरा करना और एमआईएस पोर्टल पर अपलोड करना. साथ ही शिक्षकों को ड्रापआउट होने की आशंका वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों से भी संपर्क करना होगा.

    यह भी पढ़ें -
    CBSE 12th Exam 2021 : 12वीं की परीक्षा तिथि घोषित करने को लेकर शिक्षा मंत्रालय ने कही ये बात
    Sarkari Naukri : यूपी में 3600 से अधिक स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर की भर्तियां

    22 अप्रैल से घोषित है गर्मी की छुट्टियां
    कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार तय समय से पहले की राज्य के सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई थी. गर्मी की छुट्टियां 22 अप्रैल से 31 मई तक घोषित की गई थी, जिसे अब 15 जून  2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. पहले स्कूलों में 1 जून से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियां होती थी.

    यहां देखें नोटिफिकेशन