Home /News /education /

Tablet Scheme: हरियाणा सरकार 11वीं, 12वीं के स्टूडेंट को देगी टैबलेट, जानें पूरी डिटेल

Tablet Scheme: हरियाणा सरकार 11वीं, 12वीं के स्टूडेंट को देगी टैबलेट, जानें पूरी डिटेल

Tablet Scheme: हरियाणा सरकार 11वीं, 12वीं के स्टूडेंट को देगी टैबलेट.

Tablet Scheme: हरियाणा सरकार 11वीं, 12वीं के स्टूडेंट को देगी टैबलेट.

Tablet Scheme: सरकार ने पांच लाख टैबलेट खरीदने का फैसला किया है, जो आगामी शैक्षणिक सत्र में 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों को दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन टैबलेट को खरीदने पर कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे. खट्टर ने कहा कि भविष्य में सरकार अन्य कक्षाओं के छात्रों को भी टैबलेट देने की योजना बना रही है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि राज्य में 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाई के लिए जल्द ही मुफ्त टैबलेट दिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Tablet Scheme: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि राज्य में 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को पढ़ाई के लिए जल्द ही मुफ्त टैबलेट दिए जाएंगे. सरकार ने पांच लाख टैबलेट खरीदने का फैसला किया है, जो आगामी शैक्षणिक सत्र में 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों को दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन टैबलेट को खरीदने पर कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे. खट्टर ने कहा कि भविष्य में सरकार अन्य कक्षाओं के छात्रों को भी टैबलेट देने की योजना बना रही है.

    एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार यह निर्णय एक बैठक में लिए गए जिसमें शिक्षा मंत्री कंवर पाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला और कृषि मंत्री जे पी दलाल सहित अन्य मौजूद थे. बाद में, मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना उनकी सरकार का मुख्य लक्ष्य है.

    ये भी पढ़ें-
    School Education : आंध्र में स्कूली शिक्षा परियोजना के लिए 25 करोड़ डॉलर का कर्ज देगा विश्व बैंक
    BPNL Recruitment 2021: भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में बंपर नौकरियां, आवेदन की लास्ट डेट 30 नवंबर

    दंत चिकित्सकों के लिए भर्ती में कथित घोटाले को लेकर पूछे गए सवाल पर खट्टर ने कहा, ‘‘अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी को नौकरी या विभागों में भ्रष्टाचार से संबंधित कोई जानकारी मिलती है तो उन्हें तुरंत राज्य सतर्कता ब्यूरो को सूचित करना चाहिए.

    Tags: Haryana Government, School education, Tablet, Tablet Smartphone Scheme

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर