Haryana School class 1 & 2 reopening: हरियाणा में आज से खुले पहली, दूसरी क्लास के स्कूल, जानें जरूरी बातें

हरियाणा में आज से खुले पहली और दूसरी क्लास के लिए स्कूल. (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा में आज से खुले पहली और दूसरी क्लास के लिए स्कूल. (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा में बच्चों के लिए सुबह 10:00 बजे से 1:30 बजे तक स्कूल खोले जाएंगे. राज्य में कई महीनों के बाद पहली बार सभी कक्षाओं के छात्रों के लिए क्लास लगेंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली: Haryana School Class 1 & 2 reopening: हरियाणा में 1 मार्च 2021 से पहली और दूसरी क्लास के स्टूडेंट्स के लिए क्लासेज शुरू कर दी गई हैं. बच्चों के लिए सुबह 10:00 बजे से 1:30 बजे तक स्कूल खोले जाएंगे.

राज्य में कई महीनों बाद पहली बार सभी कक्षाओं के छात्रों की क्लास लगेंगी. पहली और दूसरी क्लास दोबारा खोलने को लेकर गाइडलाइंस भी जारी की गई है, जिसे पेरेंट्स अपने बच्चे को स्कूल भेजने से पहले जरूर पढ़ें.

गाइडलाइंस में बताई गई हैं ये बातें
शिक्षा विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार, बच्चों को स्कूल में तभी अनुमति दी जाएगी जब उनके पैरेंट सहमति पत्र लिखकर देंगे. कक्षा में बैठने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. साथ ही कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट का प्रमाण पत्र भी दिखाना होगा.
बच्चों के घरों पर पहुंचेगा सूखा राशन


स्कूल में साफ-सफाई रखना, समय-समय पर सैनिटाइज करते रहना, सभी को मास्क पहनना और शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी रहेगा. मौलिक शिक्षा विभाग द्वारा मिड-डे मील के तहत कोरोना संक्रमण के चलते पके हुए भोजन के स्थान पर सूखा राशन ही बच्चों के घरों में पहुंचाने का फैसला किया गया है. स्कूलों में पका हुआ भोजन वितरण करने पर फैसला विद्यालय प्रबंधन समितियों से चर्चा के बाद लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
SSC Sub Inspector Result 2020: सीएपीएफ, दिल्ली पुलिस एसआई परीक्षा का रिजल्ट जारी, करें चेक
Army recruitment Rally : भारतीय सेना में शामिल होने का मौका, 10वीं, 12वीं पास करें अप्लाई

खोले जा चुके हैं तीसरी से बारहवीं तक के स्कूल
प्रदेश में साल की शुरुआत में छठीं से 12वीं तक के स्कूल खोल दिए गए थे. जबकि 24 फरवरी को कक्षा 3 से 5वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए. मौजूदा शैक्षिक सत्र में पहली बार पहली व दूसरी की कक्षाएं शुरू हो रही हैं जिससे लाखों विद्यार्थी नियमित अध्ययन कर सकेंगे.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज