Home /News /education /

Haryana School Reopen : कब खुलेंगे हरियाणा में 5वीं तक के स्कूल, जानें डिटेल

Haryana School Reopen : कब खुलेंगे हरियाणा में 5वीं तक के स्कूल, जानें डिटेल

Haryana School Reopen : हरियाणा में जल्द ही फिर खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल.  हरियाणा में जल्द ही फिर खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल.

Haryana School Reopen : हरियाणा में जल्द ही फिर खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल. हरियाणा में जल्द ही फिर खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल.

Haryana School Reopen : हरियाणा में कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल जल्द ही खुलेंगे. सरकार ने 5 वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है.

    चंडीगढ़. हरियाणा में कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल (Haryana School Reopen) 15 अगस्त 2021 के बाद खुलेंगे. अधिकारियों से सरकार ने 5वीं तक के स्कूलों को खोलने को लेकर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद ही सरकार राज्य में 5 वीं तक के स्कूलों को खोलने को लेकर फैसला करेगी.

    न्यूज 18 से खात बातचीत में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि हरियाणा सरकार 15 अगस्त के बाद 5 वीं तक के स्कूलों को खोलेगी. उन्होंने कहा कि हमने अधिकारियों से 5वीं तक के स्कूल खोलने को लेकर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद स्कूल खोले जायेंगे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर को लेकर हम सतर्क हैं, अगर ऐसी स्थिति आती है, तो बच्चों का स्वास्थ प्राथमिकता पर रहेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना की स्तिथि अभी प्रदेश में नियंत्रित है. अगर कोरोना की तीसरी संभावित लहर आती है तो स्कूल बंद कर देंगे.

    वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि निजी स्कूलों के शुल्क को लेकर शिकायत प्राप्त हुई है. हम नियमों में ऐसा प्रावधान करने जा रहें हैं कि कोई भी प्राइवेट स्कूल अब 10 प्रतिशत से अधिक का शुल्क वृद्धि नहीं कर सकता है. राज्य सरकार ने सरकारी नौकरियों में खर्ची पर्ची का सिस्टम समाप्त कर दिया, तो एक सुनियोजित तरीके से कुछ गैंग द्वारा पर्चा आउट कराया जा रहा है. हमारी सरकार चौकस है, लगातार ऐसे तत्वों पर एक्शन ले रही है. जल्द ही हम ऐसी व्यवस्था करने जा रहे हैं कि आने वाले समय में पेपर आउट ना हो. मंत्री ने कहा कि मानसून सत्र को लेकर तैयार है सरकार. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है.

    यह भी पढ़ें –
    Covid in Punjab schools: पंजाब की स्कूलों में कोरोना का साया, 2 दिनों में 26 बच्चों का टेस्ट पॉजिटिव आया
    Rajasthan School Reopening: राजस्थान में 1 सितंबर से स्कूल और कोचिंग खोलने का आदेश, जानें क्या है गाइडलाइंस

    बता दें कि राज्य में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 जुलाई से खुल गए हैं. वहीं कक्षा 6 से 8वीं तक के स्कूल 23 जुलाई 2021 खोल दिए गए हैं. इस दौरान आनलाइन कक्षाओं का संचालन जारी है.

    Tags: Coronavirus school kab khulega, Coronavirus school open news, Coronavirus school safety

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर