Home /News /education /

Schools & colleges closed: हरियाणा सरकार ने बंद किए स्कूल-कॉलेज, जानें अब कब खुलने की है उम्मीद

Schools & colleges closed: हरियाणा सरकार ने बंद किए स्कूल-कॉलेज, जानें अब कब खुलने की है उम्मीद

Schools & colleges closed: हरियाणा सरकार ने बंद किए स्कूल-कॉलेज

Schools & colleges closed: हरियाणा सरकार ने बंद किए स्कूल-कॉलेज

Schools & colleges closed: 1 जनवरी, 2022 को जारी संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार, हरियाणा के स्कूल और कॉलेज आज यानी 2 जनवरी, 2022 से बंद कर दिए गए हैं. आधिकारिक आदेश में लिखा है, "स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटी, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान (चाहे राज्य में महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत सरकारी या निजी), आंगनबाडी केंद्र और शिशु गृह बंद रहेंगे. हरियाणा के स्कूलों और कॉलेजों में 12 जनवरी, 2022 के बाद ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू होने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Schools & colleges closed: हरियाणा में कोविड​​​-19 मामलों में पिछले कुछ दिनों में ताजा ओमाइक्रोन मामलों का पता लगाने के साथ राज्य में तेज वृद्धि देखी गई है. जिसके बाद हरियाणा में अब स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. सरकार ने ‘महामारी अलर्ट’ के साथ बढ़ते मामलों के बीच नए प्रतिबंधों की घोषणा की है.

    बता दें कि हरियाणा के स्कूल और कॉलेज पिछले साल फिर से खुल गए थे क्योंकि राज्य ने COVID-19 मामलों में महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की गई थी. इसके साथ ही हरियाणा में 1 दिसंबर, 2021 से 100% क्षमता के साथ ऑफ़लाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने का प्रस्ताव भी था. लेकिन ओमाइक्रोन और कोरोना के कारण यह विचार रुका हुआ था और ऑफ़लाइन कक्षाएं सिर्फ 50% क्षमता के साथ जारी रहीं. हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लास जारी रही.

    नए साल में जारी हुआ आदेश
    1 जनवरी, 2022 को जारी संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार, हरियाणा के स्कूल और कॉलेज आज यानी 2 जनवरी, 2022 से बंद कर दिए गए हैं. आधिकारिक आदेश में लिखा है, “स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटी, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान (चाहे राज्य में महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत सरकारी या निजी), आंगनबाडी केंद्र और शिशु गृह बंद रहेंगे. हरियाणा के स्कूलों और कॉलेजों में 12 जनवरी, 2022 के बाद ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू होने की संभावना है. हालांकि यह संभावना है कि यह बहाली काफी हद तक राज्य में COVID-19 और ओमाइक्रोन स्थिति पर निर्भर होगी.

    ये भी पढ़ें:
    CBSE Board Exams: बोर्ड परीक्षा के लिए ऐसे याद करें लंबे आंसर, टर्म 2 में आएंगे अच्छे मार्क्स
    Career Tips: नए साल में छोड़ दें ये आदतें, ऑफिस में सब लेंगे सिर्फ आपका नाम

    Tags: School closed, School education, School Education Department

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर