Home /News /education /

Haryana Schools Reopen: हरियाणा में आज से फुल स्ट्रेंथ में स्कूल खोलने का फैसला वापस, जानें क्या है वजह

Haryana Schools Reopen: हरियाणा में आज से फुल स्ट्रेंथ में स्कूल खोलने का फैसला वापस, जानें क्या है वजह

Haryana Schools Reopen: हरियाणा में आज से फुल स्ट्रेंथ में स्कूल खोलने का फैसला वापस

Haryana Schools Reopen: हरियाणा में आज से फुल स्ट्रेंथ में स्कूल खोलने का फैसला वापस

Haryana Schools Reopen : कोरोना वायरस के नए वेरियंट ओमिक्रोन के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए हरियाणा में 1 दिसंबर से फुल स्ट्रेंथ में स्कूल खोलने का फैसला वापस ले लिया गया है. ऐसे में एक बार स्कूली स्टूडेंट्स को निर्भरता ऑनलाइन पढ़ाई पर होगी. स्कूल बंद रखने के फैसले की आधिकारिक पुष्टि शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Haryana Schools Reopen: हरियाणा की सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को आज यानी 1 दिसंबर 2021 से ऑफलाइन मोड में फिर से शुरू किया जाना था. लेकिन कोरोना वायरस के नए वेरियंट ओमिक्रोन के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए स्कूल खोलने का फिलहाल फैसला वापस ले लिया गया. ऐसे में एक बार स्कूली स्टूडेंट्स को निर्भरता ऑनलाइन पढ़ाई पर होगी. स्कूल बंद रखने के फैसले की आधिकारिक पुष्टि शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने की है.

    हालांकि, भले ही इन स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए शत-प्रतिशत क्षमता से संचालित करने की अनुमति नहीं दी गई हो, लेकिन अंतिम निर्णय स्कूलों पर छोड़ दिया गया है कि वे कितनी संख्या में स्टूडेंट्स को बुलाना चाहते हैं और कितने स्टूडेंट आनलाइन पढ़ाई जारी रखेंगे.

    चरणबद्ध तरीके से खोले गए थे स्कूल
    बता दें कि हरियाणा के स्कूल देश के उन गिने-चुने स्कूलों में शामिल हैं, जिन्होंने बहुत पहले चरणबद्ध तरीके से फिर से स्कूलों को खोलना शुरू किया था. सबसे पहले कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल फिर से खोले गए थे.  इसके बाद, 20 सितंबर, 2021 से कक्षा 1 से 3 के लिए फिर से स्कूलों को खोला गया था.

    ये भी पढ़ें-
    CBSE Class 10 Answer Key : सीबीएसई ने जारी की क्लास 10th टर्म 1 सोशल साइंस के लिए आंसर-की, ऐसे करें चेक
    Jobs in MP: वर्ग 3 शिक्षक परीक्षा के आवेदन के लिए इस तारीख से फिर खुलेगी विंडो, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

    बता दें कि हरियाणा के स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए फिर से खोलने की अनुमति भले ही ना दी गई हो लेकिन राज्य में COVID-19 रोधी टीकाकरण दरों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. ऐसे में स्टूडेंटों को ध्यान रखना होगा कि स्कूल आने पर अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें और मास्क का उपयोग करें. इसके अलावा सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करें और नियमित अंतराल में हाथ धोते रहें.

    Tags: Coronavirus school opening, Education news, School reopening

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर