हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा का आज दूसरा दिन, नकल रोकने के लिए 174 उड़न दस्ते

नकल रोकने के लिए बोर्ड ने 174 उड़न दस्ते बनाए है.

नकल रोकने के लिए बोर्ड ने 174 उड़न दस्ते बनाए है.

दो जनवरी की पीजीटी की परीक्षा दोपहर बाद हुई जबकि तीन जनवरी को पीआरटी व टीजीटी की परीक्षा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 2:23 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) दो और तीन जनवरी को होगी. परीक्षा सही ढंग से कराने के लिए शिक्षा बोर्ड ने चाक चौबंद व्यवस्था की है. इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रदेश के सभी परीक्षा केंद्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई ताकि यह पता लगाए जा सके कि वे सही ढंग से काम कर रहे हैं या नहीं.

शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ.जगबीर सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में दो लाख 61 हजार 299 परीक्षार्थी शामिल होंगे, परीक्षा नकल रहित हो इसके लिए एक दिन पहले ही सभी जिलों में कड़ी सुरक्षा के बीच प्रश्न पत्र पहुंचाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि नकल रोकने के इरादे से पूरे प्रदेश में धारा-144 लगाई गई है, परीक्षा केंद्रों के पास फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेगी.

डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि इस बार कोरोना का खतरा होने के कारण अंगूठे के निशान के बजाय आंखों की पुतली का स्कैन कर हाजिरी ली जाएगी. उल्लेखनीय है कि नकल रोकने के लिए बोर्ड ने 174 उड़न दस्ते बनाए है.
ये भी पढ़ें-

MHT CET 2020: B.Tech, B. Pharma कोर्स के लिए प्रोवीजनल मेरिट लिस्ट mahacet.org पर जारी

बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी रिक्रूटमेंट 2020: 4102 स्टाफ नर्स वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन शुरू 



बोर्ड के मुताबिक दो जनवरी की पीजीटी की परीक्षा दोपहर बाद होगी जबकि तीन जनवरी को पीआरटी व टीजीटी की परीक्षा होगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज