क्या अब स्कूल टीचर्स और बाकी स्टाफ को मिलेगी सैलरी, पढ़ें HC का फैसला जिससे स्कूलों को मिली राहत

5 अगस्त 2021 तक 3 किश्तों में सत्र 2020-21 के एनुअल और डेवलपमेंट चार्ज स्कूलों में जमा करने होंगे.

5 अगस्त 2021 तक 3 किश्तों में सत्र 2020-21 के एनुअल और डेवलपमेंट चार्ज स्कूलों में जमा करने होंगे.

स्कूल्स अपने टीचर्स और बाकी स्टाफ को सैलरी नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे समय हाईकोर्ट की तरफ से ये फैसला आना स्कूलों के लिए बहुत बड़ी राहत है.

  • Share this:

नई दिल्ली. 'दिल्ली हाइकोर्ट (Highcourt) ने सोमवार को फैसला सुनाया है कि निजी स्कूल (Private Schools) पेरेंट्स (Parents) से शैक्षणिक सत्र 2020-21 एनुअल (Annual) और डेवलपमेंट फीस (Development Fee) ले सकते हैं. ये फीस 5 अगस्त 2021 से पहले किश्तों (Installments) में ली जा सकती है. नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलाएंस (NISA) ने हाईकोर्ट के इस फैसले को दिल्ली (Delhi) के प्राइवेट स्कूल्स के लिए बहुत बड़ी राहत बताया है.

NISA के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि दिल्ली के प्राइवेट स्कूल कोरोना (Covid-19) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते पिछले एक साल से आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. स्कूल्स बच्चों को ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes) के जरिए पढ़ा तो रहे हैं, लेकिन पेरेंट्स स्कूल्स को बच्चों की फीस नहीं दे रहे हैं. इसके चलते स्कूल्स अपने टीचर्स और बाकी स्टाफ को सैलरी नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे समय हाईकोर्ट की तरफ से ये फैसला आना स्कूलों के लिए बहुत बड़ी राहत है.

ये भी पढ़ें-

UP Board Exams 2021: यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की बोर्ड परीक्षा जुलाई में
Rajasthan Board RBSE Exam Update: जल्द जारी हो सकता है दसवीं-12वीं की परीक्षा का शेड्यूल

कुलभूषण शर्मा ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के फरवरी के आदेश को ध्यान में रखते हुए ही ये फैसला दिया है. अब पेरेंट्स को 5 अगस्त 2021 तक 3 किश्तों में सत्र 2020-21 के एनुअल और डेवलपमेंट चार्ज स्कूलों में जमा करने होंगे. स्कूलों को इस चार्ज में पेरेंट्स को 15 प्रतिशत की छूट देने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा स्कूल सत्र 2021-22 की फीस अपने मानदंडों के मुताबिक ले सकेंगे. पेरेंट्स को सत्र 2021-22 की फीस तय समय पर ही देनी होगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज