Home /News /education /

Himachal Pradesh: स्कूल, कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान 26 जनवरी तक रहेंगे बंद, सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट

Himachal Pradesh: स्कूल, कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान 26 जनवरी तक रहेंगे बंद, सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट

Schools & colleges closed: हिमाचल सरकार ने बंद किए स्कूल-कॉलेज

Schools & colleges closed: हिमाचल सरकार ने बंद किए स्कूल-कॉलेज

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब इस बात पर जोर दिया है कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन कक्षाओं को दुबारा शुरू किया जाना चाहिए. जिससे स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा प्रभावित ना हो. वहीं मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज खोले रखने का आदेश जारी किया गया है ऐसे में इन कक्षाओं के संचालन में कोविड गाइडलाइन का ध्यान रखने की जरूरत है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश ने COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद कर दिए हैं. कोविड के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए, इन सभी शैक्षणिक संस्थानों को नए प्रतिबंधों के साथ 26 जनवरी, 2022 तक बंद कर दिया गया है. हालांकि, इस दौरान सभी नर्सिंग और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे और यह नए प्रतिबंधों के दायरे में नहीं आएंगे.

सरकार के द्वारा जारी आधिकारिक आदेश में कहा गया है, “सभी शैक्षणिक संस्थान (सरकारी, अर्ध सरकारी या निजी) जिनमें स्कूल / कॉलेज / विश्वविद्यालय / शैक्षणिक संस्थान / इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक कॉलेज / आईटी / कोचिंग सेंटर शामिल हैं, हिमाचल प्रदेश राज्य में 26.01.2022 तक बंद रहेंगे. आवासीय विद्यालय भी इस अवधि के लिए बंद रहेंगे. हालांकि सभी नर्सिंग और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए COVID-19 एसओपी और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करेंगे.”

ये भी पढ़ें-
Maharashtra Schools-Colleges: 15 फरवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर, सिर्फ ये परीक्षाएं की जाएंगी आयोजित
OAVS में PGT, TGT और अन्य पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू

कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन
हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब इस बात पर जोर दिया है कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन कक्षाओं को दुबारा शुरू किया जाना चाहिए. जिससे स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा प्रभावित ना हो. वहीं मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज खोले रखने का आदेश जारी किया गया है ऐसे में इन कक्षाओं के संचालन में कोविड गाइडलाइन का ध्यान रखने की जरूरत है.

Tags: Education news, School closed, School closed 1st to 12th

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर