Education News : हिमाचल प्रदेश विवि के कुलपति ने शिक्षा मंत्री निशंक को भेजा इस्तीफा

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय अभी भी अस्थाई कैंपस में चलता है.

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय अभी भी अस्थाई कैंपस में चलता है.

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विवि के कुलपति डॉ. कुलदीप अग्निहोत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि शिक्षा मंत्रालय ने उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया है. बता दें कि कुलपति का कार्यकाल पिछले साल ही पूरा हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 10:23 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश केद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कुलदीप चंद अग्निहोत्री ने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को अपना इस्तीफा भेज दिया है. हालांकि इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है.
इसी कड़ी में विश्वविद्यालय के डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर (DSW) रोशन लाल शर्मा ने भी इस्तीफा दे दिया है. डॉ. कुलदीप चंद अग्निहोत्री ने केंद्रीय विवि के दूसरे कुलपति के रूप में कार्यभार संभाला था. पहले कुलपति फुरकान कंवर के बाद प्रो. अग्निहोत्री की तैनाती 20 अप्रैल, 2015 को तैनाती हुई थी.

कुलपति सहित अन्य अधिकारियों का इस्तीफा ऐसे समय हो रहा है जब कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से बंद विश्वविद्यलय फिर से खुला है. साथ ही छात्र कक्षाओं में जाने की बजाए अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. बता दें कि हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय अभी भी अस्थाई कैंपस में चलता है. जबकि इसे खुले 11 साल हो चुके हैं. केंद्रीय विश्वविद्यालय का वर्तमान में जो धौलाधार कैंपस है, वह बीएड कॉलेज के भवन में चल रहा है.

कुलपति का कार्यकाल हो चुका है पूरा
हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कुलदीप अग्निहोत्री का कार्यकाल आधिकारिक रूप से 2020 में ही पूरा हो गया था. लेकिन विवि के विकास की योजना और कोरोना महामारी के कारण शिक्षा मंत्रालय ने उनकी सेवानिवृत्त को स्टे कर दिया था. जिसके कारण उनके पास कोई शक्ति नहीं रह गई थी. लेकिन अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. कुल सचिव और अव्यवस्थाओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बीच उपजे विवाद के बीच इस्तीफे से कई तरह की चर्चाएं हैं. बताया जा रहा है कि वह किसी और विवि को ज्वाइन कर सकते हैं.



ये भी पढ़ें-

Sarkari Naukri: 8वीं, 10वीं पास के लिए कोर्ट में नौकरियां, 47 हजार तक सैलेरी

Sarkari naukri: मध्य प्रदेश में 24 हजार शिक्षक और 4 हजार पुलिस की भर्तियां

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज