School Closed: कोरोना के कारण स्कूल कॉलेज इस तारीख तक बंद, इन संस्थानों को मिली है छूट

कॉलेज और विश्वविद्यालों के हॉस्टल खुले रहेंगे लेकिन कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा.

कॉलेज और विश्वविद्यालों के हॉस्टल खुले रहेंगे लेकिन कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा.

Himachal Pradesh : कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण पंजाब, गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब हिमाचल प्रदेश में भी स्कूल-कॉलेज बंद करने की स्थिति आ गई है. शैक्षणिक संस्थानों में चार अप्रैल तक के लिए छुट्‌टी कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 9:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण अब हिमाचल प्रदेश ने भी सभी शैक्षणिक संस्थानों को चार अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. राज्य में सिर्फ वही संस्थान खुले रहेंगे जिनमें परीक्षाएं हो रही हैं. यह फैसला शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया.  बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन शैक्षणिक संस्थानों में हॉस्टल हैं, उन्हें बंद करने की आवश्यकता नहीं है. लेकिन हॉस्टल में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करना जरूरी होगा. इन आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के लिए एक अनुपालना अधिकारी की नियुक्ति भी करनी होगी. उन्होंने कहा कि अध्यापकों सहित महाविद्यालय और स्कूल का स्टाफ नियमित रूप अपने संस्थानों में आना जारी रखेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोई भी सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा. आउट डोर कार्यक्रमों में 200 और इनडोर कार्यक्रमों में 50 प्रतिशत तक लोग शामिल हो सकेंगे. नर्सिंग और चिकित्सा संस्थान नियमित रूप से कार्य करते रहेंगे. मन्दिरों के अन्दर लंगर और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबन्ध रहेगा और केवल दर्शन की ही अनुमति होगी.

सभी कार्यालय रहेंगे बंद 

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के सभी कायार्लयों में तीन अप्रैल का छुट्‌टी रहेगी. होली का कोई भी सामाजिक आयोजन नहीं होगा. उन्होंने लोगों से घर पर रहकर परिवार के सदस्यों के साथ होली मनाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि सभी अग्रणी पंक्ति के कार्यकतार्ओं को कोविड की दूसरी खुराक लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा. कोविड के पॉजिटिव मामलों और मृत्यु दर को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त संबंधित जिलों में अधिक प्रतिबन्ध लगाने के लिए उचित कदम उठा सकते हैं .
ये भी पढ़ें- 

Bihar Board 10th Result 2021: बिहार बोर्ड के 16 लाख से अधिक छात्रों को रिजल्ट का इंतजार, जानिए पूरी डिटेल

Bihar Board 12th Topper: हर रोज 50 KM की यात्रा कर स्कूल पहुंचने वाली सुगंधा बनीं कॉमर्स की स्टेट टॉपर

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज