• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School Reopen: हिमाचल में 26 जुलाई से खुल रहे स्कूल व कोचिंग संस्थान, इन नियमों का करना होगा पालन  

School Reopen: हिमाचल में 26 जुलाई से खुल रहे स्कूल व कोचिंग संस्थान, इन नियमों का करना होगा पालन  

Himachal Pradesh School Reopne: हिमाचल प्रदेश में 2 अगस्त से खुलेगा 10वीं से 12वीं का स्कूल.

Himachal Pradesh School Reopne: हिमाचल प्रदेश में 2 अगस्त से खुलेगा 10वीं से 12वीं का स्कूल.

Himachal Pradesh School Reopen: हिमाचल प्रदेश में स्कूल और कोचिंग संस्थान फिर से पढ़ाई  के लिए खुल रहें है. स्कूल और कोचिंग संस्थाओं कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा

  • Share this:
    Himachal Pradesh School Reopen. हिमाचल प्रदेश में पढ़ाई के लिए स्कूल और कोचिंग संस्थान फिर (Himachal Pradesh School Reopen) से खुल रहे हैं. राज्य में 10वीं से 12वीं के स्कूल 2 अगस्त 2021 से फिर से खुल रहे हैं.वहीं कोचिंग संस्थान 26 जुलाई से खुलेंगे. स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्त से पालन करना होगा.

    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया.वहीं राज्य में कक्षा 5वीं से 8वीं तक से स्कूलों को खोलने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं किया गया हैं.

    Himachal Pradesh School Reopen: इन नियमों का करना होगा पालन
    स्कूल और कोचिंग संस्थाओं कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा. इनमें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना, आसपास के क्षेत्र में पर्याप्त सैनिटाइजेशन की सुविधा आदि शामिल हैं. सरकार ने कहा है कि जब शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की बात आती है तो मानक संचालन प्रक्रियाओं या एसओपी का पालन करना आवश्यक है. इसके अलावा, अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

    यह भी पढ़ें -
    बिहार: 1 से 10 क्‍लास के लिए अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में खुलेंगे स्‍कूल- विजय कुमार
    कोरोना के बाद करीब 30 फीसदी बच्‍चों ने छोड़ा स्‍कूल, बाल मजदूरी का खतरा बढ़ा

    हरियाणा में भी आज से खुल रहे स्कूल
    हरियाणा में 6 से 8वीं तक के स्कूल 23 जुलाई 2021 से खुल रहे हैं. अभी कक्षा 1 से 5वीं तक से स्कूलों को खोलने के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है.स्कूलों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना होगा. इस संबंध में हरियाणा विद्यालय निदेशाल की ओर से राज्य के सभी शिक्षा अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन