Home /News /education /

School Reopen: इस प्रदेश में बच्चों को रोजाना स्कूल बुलाने का तैयार हुआ प्रस्ताव, केंद्र सरकार की मंजूरी का इंतजार

School Reopen: इस प्रदेश में बच्चों को रोजाना स्कूल बुलाने का तैयार हुआ प्रस्ताव, केंद्र सरकार की मंजूरी का इंतजार

School Reopen: हिमाचल में बच्चों को रोजाना स्कूल बुलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

School Reopen: हिमाचल में बच्चों को रोजाना स्कूल बुलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

School Reopen: हिमाचल प्रदेश में शिक्षा विभाग 11 अक्तूबर से 9 से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को रोजाना स्कूल बुलाने का प्रस्ताव तैयार किया है. ऐसे में अगले सप्ताह से 9 से 12वीं के स्टूडेंट्स को रोजाना स्कूल आना पड़ सकता है.

    नई दिल्ली. School Reopen: देश के लगभग सभी राज्यों में स्कूल खोले जा चुके हैं. फिलहाल स्कूली बच्चों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सप्ताह में तीन दिन ही बुलाया जा रहा है. लेकिन हिमाचल प्रदेश की सरकार ने कक्षा 9 से 12वीं तक के बच्चों को रोजाना स्कूल बुलाने का फैसला किया है. इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है और मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में शिक्षा विभाग 11 अक्तूबर से 9 से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को रोजाना स्कूल बुलाने का प्रस्ताव तैयार किया है. ऐसे में अगले सप्ताह से 9 से 12वीं के स्टूडेंट्स को रोजाना स्कूल आना पड़ सकता है.

    वहीं पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को अभी भी स्कूल खुलने का इंतजार है. माना जा रहा है कि दशहरे के बाद कोरोना के हालत की समीक्षा करके छोटे बच्चों की स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा. फिलहाल हिमाचल की सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षाएं संचालित हो रही हैं. ये परीक्षाएं आठ अक्तूबर तक चलेंगी. वहीं हिमाचल के जनजातीय क्षेत्रों में 11 अक्तूबर से परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. ये परीक्षाएं पंचायतीराज चुनाव के चलते स्थगित हुई थीं. इन क्षेत्रों में परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी हो गया है.

    दो टर्म में होंगी परीक्षाएं
    हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड इस साल कक्षा 9 से 12 तक की परीक्षा दो टर्म मे आयोजित करेगा. ऐसे में टर्म-एक के लिए आदर्श प्रश्नपत्र तैयार कर बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. बता दें कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2021-22 की सेकेंडरी स्टेज की कक्षा नौवीं से 12वीं तक की टर्म-एक और टर्म-2 परीक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम को विभाजित कर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें-
    Naukri: फारेस्ट गार्ड समेत अन्य पदों पर 2800 से ज्यादा वैकेंसी, सैलरी 19000 तक
    SBI PO Recruitment 2021: SBI में निकली PO की बम्पर भर्ती, देखें नोटिफिकेशन

    Tags: Coronavirus school open news, Coronavirus school opening, School

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर