• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School Closed: हिमाचल में कोरोना का खतरा बरकरार, इस महीने स्कूल खोलने से इंकार

School Closed: हिमाचल में कोरोना का खतरा बरकरार, इस महीने स्कूल खोलने से इंकार

Himachal Pradesh School Closed: हिमाचल प्रदेश में स्कूलों को 4 सितंबर तक बंद किया गया है.

Himachal Pradesh School Closed: हिमाचल प्रदेश में स्कूलों को 4 सितंबर तक बंद किया गया है.

Himachal Pradesh Schools to Remain Closed : हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्‍य में स्कूलों को खोलने की तारीख फिर से टाल दी है और अब 04 सितंबर 2021 तक स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. Himachal Pradesh Schools to Remain Closed : हिमाचल प्रदेश सरकार ने 28 अगस्त से स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया था. लेकिन स्कूल को दुबारा ना बंद करना पड़े इसके लिए अब सरकार को ऐहतियात बरतते हुए कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं. दरअसल, हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्‍य में स्कूलों को खोलने की तारीख फिर से टाल दी है और अब 04 सितंबर 2021 तक स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है. राज्य के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंगलवार को बताया कि हिमाचल सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया है.

    गौरतलब है कि राज्य सरकार की तरफ से पहले जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को स्कूलों में उपस्थित होने की अनुमति दे दी गई थी. लेकिन कोरोना के मामलों में अचानक हुई वृद्धि के कारण राज्य सरकार ने प्रदेश की स्कूलों को फिर से खोलने की तारीख को टालने हुए आगे बढ़ाने का फैसला किया है. फिलहाल इसे 4 सितंबर 2021 तक के लिए बढ़ाया गया है. यदि अगले महीने कोरोना के मामलों में कमी आती है तो फिर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया जा सकता है.

    छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है फैसला
    राज्य के शिक्षामंत्री ने इस फैसल के बारे में कहा है कि यह निर्णय छात्रों के स्वास्थ्य और अन्य हितधारकों के सर्वोत्तम हित में है. बता दें कि हिमाचल सरकार ने मिड डे मील कर्मियों सहित शिक्षकों और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों को कोरोना के उचित व्यवहार के बारे में शिक्षित करने के लिए दो दिनों का विशेष अभियान चलाया था. अभियान का उद्देश्य स्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों को SOP को प्रभावी ढंग से लागू करना सिखाना था.

    ये भी पढ़ें-

    AICTE Internship Day : 6 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के लिए इंटर्नशिप का मौका, 2025 तक 1 करोड़ को अवसर

    CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई 10वीं और 12वीं की ऑफलाइन परीक्षाएं आज से शुरू, जानिए कब जारी होगा रिजल्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज