HP Board 10th Exam 2021: हिमाचल प्रदेश में 10वीं बोर्ड के छात्र होंगे प्रमोट, ये है तैयारी

HP Board 10th Exam 2021: सरकार की ओर से स्कूल शिक्षा बोर्ड से विद्यार्थियों को प्रमोट करने के लिए खाका तैयार करने को कहा था.

HP Board 10th Exam 2021: सरकार की ओर से स्कूल शिक्षा बोर्ड से विद्यार्थियों को प्रमोट करने के लिए खाका तैयार करने को कहा था.

HP Board 10th Exam 2021: कोरोना के कारण हिमाचल प्रदेश 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है. अब 10वीं के सभी विद्यार्थियों को अलगी कक्षा में प्रमोट किया जाएगा, जिसकी तैयारी स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कर ली है.

  • Share this:

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में 10वीं बोर्ड के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. जिसकी तैयारी प्रदेश सरकार और स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से की जा रही है. अब बोर्ड को कार्यालयों के खुलने का इंतजार है.

कोरोना के कारण रद्द कर दी गई 10वीं परीक्षा

10वीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का खाका स्कूल शिक्षा बोर्ड ने तैयार कर लिया है. सरकार के निर्देश देते ही बोर्ड इस खाके को उच्चाधिकारियों को सौंप देगा. इसके बाद अंतिम फैसला सरकार लेगी. सरकार ने प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं को रद्द कर छात्रों को प्रमोट करने का फैसला लिया है.

इस आधार पर प्रमोट किए जाएंगे 10वीं के विद्यार्थी
सरकार की ओर से स्कूल शिक्षा बोर्ड से विद्यार्थियों को प्रमोट करने के लिए खाका तैयार करने को कहा था. शिक्षा बोर्ड ने खाका तैयार करने के लिए प्रदेश के शिक्षाविदों, शिक्षक संघों और अन्य बुद्धिजीवियों के साथ चर्चा की और उनके सुझाव लिए. अधिकतर लोगों ने स्कूल शिक्षा बोर्ड को फर्स्ट और द्वितीय टर्म की हुई परीक्षाओं के अलावा प्री बोर्ड की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों का मूल्यांकन कर विद्यार्थियों को प्रमोट कर अंक तालिका बनाने का सुझाव दिया.

ये भी पढ़ें-

12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने के खिलाफ दिल्ली सरकार, कहा-पहले वैक्सीन लगाओ



UP Board Exam 2021 :यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी, परीक्षा के एक माह के अंदर रिजल्ट

बुद्धिजीवियों और शिक्षाविदों के सुझावों के बाद बोर्ड ने 10वीं के छात्रों को प्रमोट करने का खाका तैयार किया है, जिसे कार्यालय खुलने के बाद सार्वजनिक किया जाएगा. उधर, प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि जैसे ही कार्यालय खुलेंगे, बोर्ड की ओर से दसवीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का खाका निदेशालय को सौंप दिया जाएगा इसे अंतिम रूप सरकार देगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज