HP Exam 2021 News : हिमाचल प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के बाद एसओएस परीक्षाएं भी स्थगित, जानें डिटेल

HP Exam 2021 News : हिमाचल प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के बाद एसओएस परीक्षा भी स्थगित.

HP Exam 2021 News : हिमाचल प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के बाद एसओएस परीक्षा भी स्थगित.

HP Education News : कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हिमाचल प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के बाद एसओएस परीक्षा को भी प्रदेश सरकार ने स्थगित कर दिया है. प्रदेश सरकार ने कहा है कि आगे परीक्षा के संबंध में जो भी फैसले लिए जाएंगे उससे विद्यार्थियों को अवगत करा दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 7:06 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला: बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते पहले दसवीं और जमा दो की परीक्षाएं स्थगित होने के बाद अब एसओएस के तहत ली जाने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया हैं. हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HP Board of School Education) के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि राज्य मुक्त विद्यालय की आठवीं, दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आगे अगर परीक्षाओं के संबंध में कोई निर्णय लिया जाता है तो इसकी जानकारी विद्यार्थियों को दे दी जाएगी.

बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षण संस्थान एनआईओएस की सार्वजनिक परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि अब 18 अप्रैल 2021 कर दी गई है. एनआईओएम की माध्यमिक अर्थात दसवीं और उत्तर माध्यमिक अर्थात 12वीं की सार्वजनिक परीक्षा जून 2021 में होनी है. इसमें सम्मिलित होने के लिए परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ाकर अब 18 अप्रैल 2021 कर दिया गया है.

अब 1500 रूपए विलंब शुल्क के साथ अब परीक्षार्थी 18 अप्रैल से पहले-पहले ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं. वहीं ऑफलाइन माध्यम से भेजा गया परीक्षा शुल्क स्वीकार नहीं किया जाएगा.
यह भी पढ़ें -

BIG Breaking: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित, 15 मई तक 12वीं तक के स्कूल कॉलेज बंद

RBSE Class 10, 12 Final Exams: राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं स्‍थगित, देखें डिटेल



यूपी में भी बोर्ड परीक्षा स्थगित

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यूपी में भी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. साथ ही 12वीं तक के सभी स्कूल को 15 मई 2021 तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही यूपी में  सभी स्टेट यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी 15 मई तक स्थगित कर दी हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज