• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • HP School News: ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म, आज से स्कूलों में सौ फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति

HP School News: ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म, आज से स्कूलों में सौ फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति

HP School News: हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में 26 जुलाई से सौ फीसदी स्टाफ की रहेगी उपस्थिति.

HP School News: हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में 26 जुलाई से सौ फीसदी स्टाफ की रहेगी उपस्थिति.

HP School News : हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में 26 जुलाई 2021 को गर्मी की छुट्टियां समाप्त हो गई हैं. ऐसे में सभी स्कूलों में सौ फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति होगी.   

  • Share this:
HP School News. कोरोना महामारी के कारण लगाई गई पाबंधियों के हटने और सोमवार से ग्रीष्मकालीन अवकाश समाप्त होने के बाद से सभी शिक्षकों संग सौ फीसदी स्टाफ को स्कूल में पहुंचना होगा. वहीं दसवीं, जमा एक व जमा दो तक के छात्रों की कक्षाएं 2 अगस्त 2021 से शुरू हो जाएंगी. साथ ही पाचवीं व आठवीं के छात्र अपने डाउट क्लीयर करने भी दो अगस्त के बाद से स्कूल में आ सकेंगे.

ऐसे में एक सप्ताह में स्कूलों में कोविड नियमों के तहत छात्रों को टाइम टेबल, पढ़ाने, सिटिंग प्लान सहित अन्य बचाव के उपायों को करने के लिए माइक्रो प्लान भी तैयार किए जाएंगे. वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्कूलों को ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद साधारण रूप से खोला जाएगा. निदेशक की ओर से सूचना जारी की गई है कि अवकाश नोटिफिकेशन के आधार पर ही शिक्षकों व स्टाफ को स्कूल में पहुंचना है. दो अगस्त से सूचारू रूप से कक्षाओं का संचालन किया जाना है.

 School Reopen: इन राज्यों में आज से खुल रहे स्कूल व कोचिंग संस्थान
कर्नाटक में भी  आज यानी 26 जुलाई से कॉलेज फिर से खुल रहे हैं. राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है. केवल टीकाकरण वाले छात्रों और कर्मचारियों को कैंपस में आने की अनुमति देने का निर्णय लिया है. वहीं राज्य भर के स्कूलों को फिर से खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें -
JEE-Main Exam: महाराष्ट्र के बारिश प्रभावित क्षेत्रों को मिलेगा एक और मौका, जानें
Career Tips: किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन पास बन सकते हैं बैंक में पीओ

इसके अलावा ओडिशा में 26 जुलाई 2021 से कक्षा 10 और 12 के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे. स्कूल सप्ताह में पांच दिन सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक खुले रहेंगे.  कक्षाओं का संचालन  कोरोना गाइडलाइन के तहत किया जाएगा. विद्यार्थियों को मास्क लगाकर स्कूल आना अनिवार्य किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज