HP Board Exam 2021: सीबीएसई के बाद हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने किया परीक्षा तिथि का ऐलान, 4 मई से शुरू होंगे एग्जाम

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जल्द ही जारी होगी.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जल्द ही जारी होगी.

स्कूलों में भीड़ से बचने के लिए 10 अप्रैल, 2021 से स्कूलों द्वारा गैर-बोर्ड कक्षाओं की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 7:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. HPBOSE Board Exams 2021: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 2021 का आयोजन 4 मई, 2021 से करेगा. ये जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने दी. प्रैक्टिकल परीक्षाएं 15 से 30 अप्रैल के बीच होंगी और परीक्षाओं की डेटशीट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी.

इस साल परीक्षाओं का प्रश्न पत्र स्कूलों द्वारा तैयार किया जाएगा, लेकिन परीक्षाएं राज्य बोर्ड द्वारा निर्धारित तारीखों पर ही होंगी. केंद्रीय शिक्षा मंत्री द्वारा सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया.

मंत्री ने कहा, "राज्य में कोरोनावायरस महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, तारीखों की घोषणा HPBOSE, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत के बाद की जाएगी. मंत्री ने कहा कि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्कूलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे.



ये भी पढ़ें-
MHT CET 2020: B.Tech, B. Pharma कोर्स के लिए प्रोवीजनल मेरिट लिस्ट mahacet.org पर जारी

बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी रिक्रूटमेंट 2020: 4102 स्टाफ नर्स वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन शुरू 

स्कूलों में भीड़ से बचने के लिए 10 अप्रैल, 2021 से स्कूलों द्वारा गैर-बोर्ड कक्षाओं की परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसी तरह, कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई, 2021 से ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाएंगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज