HRD मंत्रालय की CUCET पर चर्चा के लिए VC से मुलाकात; जेईई, नीट 2021 परीक्षा तिथियां जल्द जारी होने की संभावना

NEET, JEE Main Exam 2021 पर जल्द हो सकता है  फैसला.

NEET, JEE Main Exam 2021 पर जल्द हो सकता है फैसला.

सीबीएसई कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने के केंद्र के फैसले के बाद बैठक महत्वपूर्ण है.

  • Share this:

नई दिल्ली. शिक्षा मंत्रालय की ओर से नए अपडेट के मुताबिक, जेईई मेन 2021 अप्रैल और मई सत्र के साथ-साथ NEET 2021 को स्थगित करने की परीक्षा की तारीखें अगले एक या दो सप्ताह में होने की उम्मीद है. मानव संसाधन विकास या शिक्षा मंत्रालय आज विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक करेगा. बताया जा रहा है कि बैठक का एजेंडा CUCET या सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, 2021 पर चर्चा करना है.

दिल्ली विश्वविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया के साथ-साथ आईपी और अंबेडकर विश्वविद्यालय जैसे शीर्ष केंद्रीय विश्वविद्यालयों के वीसी बैठक में भाग लेने की संभावना है. नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश की पद्धति और प्रक्रिया पर भी चर्चा होने की उम्मीद है.

सीबीएसई कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने के केंद्र के फैसले के बाद बैठक महत्वपूर्ण है. जिस मापदंड पर छात्रों का मूल्यांकन किया जाएगा, उसे लेकर अनिश्चितता के साथ, कई लोगों के लिए सबसे बड़ा सवाल विभिन्न विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया का है.

ये भी पढ़ें-
UPPSC Jobs: यूपी के 10 सरकारी विभागों में 130 पदों पर भर्तियां, देखें सैलरी सहित अन्य डिटेल

Sarkari Jobs: बिहार में सीनियर रेजिडेंट की 1700 से अधिक वैकेंसी, देखें डिटेल

दिल्ली विश्वविद्यालय के वीसी ने हाल ही में पुष्टि की थी कि सीबीएसई द्वारा तय किए गए मूल्यांकन मानदंडों के अनुसार मेरिट के आधार पर छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा. जामिया और जेएनयू जैसे विश्वविद्यालयों के लिए, जिनकी पहले से ही एक प्रवेश परीक्षा है, कुलपतियों ने कोई बदलाव नहीं करने का आश्वासन दिया है और जल्द ही प्रवेश परीक्षाओं की परीक्षा की तारीखें जारी होंगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज