CA Exam 2021: फाउंडेशन और इंटर परीक्षा पोस्‍टपोन करने की उठी मांग, 24 जून को है एग्‍जाम

सीए परीक्षा को पोस्‍टपोन करने के लिये छात्रों ने आईसीएआई से अनुरोध किया है.

सीए परीक्षा को पोस्‍टपोन करने के लिये छात्रों ने आईसीएआई से अनुरोध किया है.

ICAI CA Exam 2021: 10वीं और 12वीं की कैंसल हो रही परीक्षा के बीच सीए के छात्रों ने भी फाउंडेशन और इंटर की परीक्षा पोस्‍टपोन करने की मांग की है.

  • Share this:

ICAI CA Exam 2021: फाउंडेशन कोर्स के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट, सीए परीक्षा 2021 (CA Exam 2021), 24 जून, 2021 से शुरू होने वाली है. जबकि इंटर/ फाइनल पाठ्यक्रमों के लिए 5 जुलाई 2021 से परीक्षा शुरू होने वाली है. हालांकि, मौजूदा COVID-19 स्थिति के बीच, उम्मीदवारों ने इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, ICAI से परीक्षा स्थगित करने की मांग की है.

कोरोना महामारी के बीच सीए परीक्षा 2021 (CA Exam 2021) के आयोजन को लेकर कई परीक्षार्थ‍ियों ने अपनी चिंता जताई है और कहा कि उनका टीकाकरण अब तक नहीं हुआ है. ऐसे में जब विशेषज्ञ तीसरी लहर की बात कर रहे हैं, उनका बिना टीकाकरण परीक्षा में शामिल होना सुरक्षित नहीं होगा. इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, ICAI से अनुरोध करने के साथ ही छात्रों ने सरकार से भी निष्‍पक्ष और उचित निर्णय लेने को कहा.

देश के पेरेंट्स एसोसिएशन ने भी फाइनेंस मिनिस्‍ट्री को पत्र लिखकर सीए उम्‍मीदवारों की चिंता को जायज ठहराया है और अनुरोध किया है कि इस पर विचार किया जाना चाहिए. पत्र में कहा गया है कि बहुत से छात्रों के घरों में बुजुर्ग रहते हैं. CA Exam 2021 परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को 18 दिनों तक परीक्षा में शामिल होना होगा.

ICAI CA फाउंडेशन जून 2021 परीक्षा 24, 26, 28 और 30 जून को आयोजित होने वाली है. जबकि इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा 5 जुलाई 2021 को आयोजित होने वाली है. हालांकि CA Exam 2021 के लिये अब तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. इसलिये छात्र परीक्षा पोस्‍टपोन होने की उम्‍मीद कर सकते हैं. ज्‍यादा जानकारी के लिये छात्र ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाएं.
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ICAI ने छात्रों के लिये वैक्‍सीनेशन ड्राइव शुरू की है. ICAI परीक्षा आयोजित करने के लिये सही और सुरक्षित समय का इंतजार कर रहा है.

यह भी पढ़ें -

Sarkari Jobs : राजस्थान के बिजली विभाग में 1000 से अधिक वैकेंसी, 56 हजार तक मिलेगी सैलरी



UP Board Result 2021: ऐसे बनेगी 10वीं, 12वीं के छात्रों की मार्कशीट, देखें रिजल्‍ट की संभावित डेट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज