ICMAI CMA Exam: फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी

एप्‍लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी

एप्‍लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी

ICMAI ने CMA 2021 परीक्षा के लिये फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. इसमें फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्स शामिल होंगे. छात्र अब 30 मई तक फॉर्म जमा कर सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली: इंस्‍टीट्यूट ऑफ कोस्‍ट एंड मैनेजमेंट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने CMA 2021 परीक्षा के लिये एप्‍लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. इंस्‍टीट्यूट ने फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल तीनों के लिये एग्‍जामिनेशन फॉर्म जमा करने की तारीख बढ़ाई है. आईसीएमएआई की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार छात्र अब 30 मई तक ऑनलाइन एप्‍लीकेशन फॉर्म जमा कर सकेंगे. जो छात्र CMA 2021 परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर जाकर 30 मई 2021 तक फॉर्म भर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि COVID-19 के प्रसार से तेजी से फैल रही महामारी की स्थिति के मद्देनजर, सभी संबंधितों की जानकारी के लिए यह अधिसूचित किया जाता है कि फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और अंतिम पाठ्यक्रम के लिए ऑनलाइन परीक्षा आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 मई, 2021 तक बिना विलंब शुल्क के बढ़ाया गया है.

संस्थान द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 23 जुलाई 2021 को होगी. इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्स की परीक्षा 26 जुलाई से शुरू होगी और 2 अगस्त 2021 को समाप्त होगी.

ऐसे फिल करें फॉर्म :
1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अपनी ईमेल आईडी और व्यक्तिगत विवरण के साथ रजिस्‍ट्रेशन करें. एक बार आपकी आईडी, पासवर्ड जेनरेट हो जाने के बाद, साइट पर फिर से जाएं और होमपेज पर, वर्तमान रजिस्‍ट्रेशन संख्या दर्ज करें और फिर 'यहां क्लिक करें' बटन दबाएं.

Registration No के बगल में "यहां क्लिक करें" बटन दबाएं. ऑनलाइन परीक्षा आवेदन फॉर्म भरें

विवरण भरें फिर “सबमिट” बटन दबाएं



फोटो और हस्ताक्षर को .jpg, .jpeg या .bmp फॉर्मेट में, 40KB से कम में अपलोड करें

पेमेंट मोड चुनें, वांछित भुगतान विकल्प चुनें और Pay Now बटन पर क्लिक करें.

अपने एप्‍लीकेशन का स्‍टेटस आप तीन दिन बाद चेक कर सकते हैं. चेक करने के लिये आपको अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी. अगर आपका पेमेंट इनकमप्‍ल‍ीट दिखा रहा है तो exam.helpdesk@icmai.in पर मेल कर सकते हैं और इसके पक्ष में चालान की कॉपी लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें -

NATA 2021 का दूसरा टेस्ट जुलाई के लिए री-शेड्यूल, चेक करें डिटेल

BIG NEWS: यूपी सरकार का अहम फैसला, नए सत्र 2021-22 में स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज